होम संजय मिश्रा होंगे उत्तर प्रदेश के नए लोकायुक्त

उत्तर प्रदेश

संजय मिश्रा होंगे उत्तर प्रदेश के नए लोकायुक्त

सुप्रीम कोर्ट ने आज उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त मामले में अपना फैसला सुनाया है। जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस वीरेंद्र सिंह के पद पर पूर्व न्यायाधीश संजय मिश्रा को उत्तर प्रदेश का लोकायुक्त नियुक्त किया। जस्टिस संजय मिश्रा नवंबर 2014 में इलाहबाद हाईकोर्ट से रिटायर हुए थे। जस्टिस

संजय मिश्रा होंगे उत्तर प्रदेश के नए लोकायुक्त

सुप्रीम कोर्ट ने आज उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त मामले में अपना फैसला सुनाया है। जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस वीरेंद्र सिंह के पद पर पूर्व न्यायाधीश संजय मिश्रा को उत्तर प्रदेश का लोकायुक्त नियुक्त किया। जस्टिस संजय मिश्रा नवंबर 2014 में इलाहबाद हाईकोर्ट से रिटायर हुए थे। जस्टिस संजय मिश्रा में 1977 में अपना करियर शुरू किया था और दिसम्बर 2005 में वे पूर्णकालिक जज बने थे। 24 सितम्बर 2014 को वे हाईकोर्ट के एडिशनल जज बने थे।

जानकारी के अनुसार सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। अदालत ने कहा था कि मुख्यमंत्री, चीफ जस्टिस और नेता विपक्ष 18 महीने में एक भी नाम पर सहमति नहीं बना पाए। अदालत ने कहा था कि हम मानते हैं कि लोकायुक्त के संभावितों की सूची देने में गुमराह किया गया। यूपी में एक लोकायुक्त का नाम तय करने में इतना समय लगा। 18 महीने तक कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं किया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top