होम यूपी विधानसभा में हंगामा

उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा में हंगामा

विधानमंडल का शुक्रवार से शुरू हुआ बजट सत्र हंगामेदार रहा। बजट सत्र शुरू होते ही विपक्ष के विधायकों ने विधानसभा में पोस्टर और बैनर लहराने शुरू कर दिया। बसपा, आरएलडी और कॉग्रेंस के विधायकों ने बजट सत्र का पोस्टर और बैनर लहराकर प्रदर्शन किया। विपक्ष के हंगामे के बाद 7 फरवरी तक के लिए सदन स्‍थ

यूपी विधानसभा में हंगामा

विधानमंडल का शुक्रवार से शुरू हुआ बजट सत्र हंगामेदार रहा। बजट सत्र शुरू होते ही विपक्ष के विधायकों ने विधानसभा में पोस्टर और बैनर लहराने शुरू कर दिया। बसपा, आरएलडी और कॉग्रेंस के विधायकों ने बजट सत्र का पोस्टर और बैनर लहराकर प्रदर्शन किया। विपक्ष के हंगामे के बाद 7 फरवरी तक के लिए सदन स्‍थगित कर दिया गया है। अब 8 फरवरी 2016 से विधानसभा का सत्र शुरू होगा।विपक्ष के तेवरों का बृहस्पतिवार को ही साफ संकेत मिल गए थे। बसपा विधानमंडल दल की बैठक में सरकार को कानून-व्यवस्था पर पूरी तरह घेरने का फैसला किया गया था। एक दिन पहले ही बसपा सुप्रीमों ने लखनऊ में अपनी बैठक की थी।भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में सदन में शालीन व्यवहार का तो फैसला हुआ लेकिन यह भी तय हुआ कि बुंदेलखंड के दर्द और कानून-व्यवस्था पर सरकार के साथ कोई रियायत नहीं की जाएगी।बसपा ने विधानमंडल का सत्र शुरू होते ही कानून व्यवस्था का मुद्दा जोर शोर से उठाया गया। बसपा विधानमंडल दल की बैठक में कानून व्यवस्था पर सरकार को सदन के अंदर घेरने का फैसला किया गया है।साथ ही गन्ना किसानों का मुद्दा भी जोरशोर से उठाने का निर्णय हुआ। मायावती की मौजूदगी में बैठक में तय हुआ था कि पार्टी के सदस्य दोनों सदनों में सपा सरकार को घेरने की तैयारी के साथ पहुंचेंगे। 
मायावती ने विधायकों से कहा, सूबे की कानून व्यवस्था से जनता त्रस्त है। जनता के साथ इस सरकार ने केवल धोखा ही किया है। सरकार केवल ख्याली पुलाव पकाती है। सरकार पांचवां बजट पेश करने जा रही है लेकिन अब भी उसके वादे अधूरे हैं। दलितों के साथ सरकार छल कर रही है। बैठक में स्वामी प्रसाद मौर्य व नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित पार्टी के सभी विधायक शामिल थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top