होम अखिलेश का वादा, छठा बजट भी मैं ही पेश करूंगा

उत्तर प्रदेश

अखिलेश का वादा, छठा बजट भी मैं ही पेश करूंगा

मौका तो बजट पर मीडिया से संवाद का था लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बजट के बहाने चुनावी संकेत देने से गुरेज नहीं किया।

अखिलेश का वादा, छठा बजट भी मैं ही पेश करूंगा

मौका तो बजट पर मीडिया से संवाद का था लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बजट के बहाने चुनावी संकेत देने से गुरेज नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि अगला विधानसभा चुनाव जीतकर वे फिर सत्ता में लौटेंगे और सूबे का छठवां बजट भी पेश करेंगे।लगातार पांचवां बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार सभी वादे पूरे करने में सफल रही है। प्रदेश में देश का सबसे लंबा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे बना रहे हैं।आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे समय से पहले पूरा होगा और लखनऊ-बलिया एक्सप्रेस-वे का काम शुरू करने के लिए भी पैसा दे दिया गया है। इसी तरह लोगों ने लखनऊ मेट्रो का हर काम देख लिया।अब उन्हें मेट्रो ट्रेन और इसके ट्रायल का इंतजार है। कानपुर व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी क्षेत्र में भी मेट्रो के लिए बजट दे रहे हैं।मुख्यमंत्री ने समाजवादी पेंशन योजना का जिक्र करते हुए कहा, इतनी बड़ी पेंशन योजना और किसी प्रदेश में नहीं है। 55 लाख लोग इससे जुड़े हैं। फोर लेन का काम तेजी से हो रहा है।बरेली-हल्द्वानी और श्रावस्ती में फोरलेन का उद्घाटन कर चुके हैं। सड़क, पुल, बिजली का इंतजाम लगातार बेहतर हो रहा है। उन्होंने जोर देकर यह बताने की कोशिश की कि पुरानी सरकारों के काम को रोका नहीं बल्कि आगे बढ़ाया गया।अखिलेश ने सवालों के बीच कहा,पिछले चार साल में प्रदेश संतुलित और ठोस विकास तथा खुशहाली की ओर बढ़ा है। इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर है। किसान व गांवों में बदलाव पर लगातार काम कर रहे हैं। युवाओं को नौकरी व रोजगार मिले, इसके लिए पूरा प्रयास है। इस साल को ‘किसान व युवा वर्ष’ घोषित किया है। ऐसे में हम छठवां बजट भी लाएंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top