होम नोट बैन: घर में थी बेटी की चिंतित किसान ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश

नोट बैन: घर में थी बेटी की चिंतित किसान ने की आत्महत्या

500 और 1000 की नोट बैन किए जाने के बाद से देश तो लाइन में लगा ही है लेकिन जिन्हें लाइन में लगने के बाद भी कैश नहीं मिल रहा है वो बुरी तरह से परेशान हो रहे हैं। फिलहाल में जिनके घरों में शादी है उन्हें ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कैश न मिल पाने की वजह से जहां कुछ लोग सर

नोट बैन: घर में थी बेटी की चिंतित किसान ने की आत्महत्या

लखनऊ. 500 और 1000 की नोट बैन किए जाने के बाद से देश तो लाइन में लगा ही है लेकिन जिन्हें लाइन में लगने के बाद भी कैश नहीं मिल रहा है वो बुरी तरह से परेशान हो रहे हैं। फिलहाल में जिनके घरों में शादी है उन्हें ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कैश न मिल पाने की वजह से जहां कुछ लोग सरकार पर गुस्सा दिखा रहे हैं वहीं कुछ लोग काल के गाल में चले जा रहे हैं। हालांकि सरकार का दावा है कि कुछ दिनों के भीतर सारी समस्याएं दूर हो जाएगी।

मामला उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर का है जहां एक किसान अपनी बेटी की शादी के बारे में चिंतित था उसने आत्महत्या कर ली। बताया गया कि बुलंदशहर स्थित मुरादपुर गांव के किसान देशराज सिंह ने अपने 7 बच्चों में सबसे बड़ी बेटी 19 वर्षीय किरण की शादी के लिए साहूकार के पास ढाई बीघा जमीन गिरवी रख कर 60000 रुपए उधार लिए थे। किरण की शादी 4 दिसंबर को थी।

देशराज के परिवार के दावा है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को करेंसी के अवैध घोषित किए जाने की बात कही तो ये पैसे खाते में डाल दिए गए थे। देशराज के पिता यदराम सिंह ने कहा कि जब उसे यह पता चला कि एक सीमा के बाद पैसे बैंक से नहीं निकल सकते साथ ही ATM से भी ज्यादा पैसे नहीं निकाले जा सकते है वो तब से परेशान था। अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार देशराज की पत्नी मिथलेश ने कहा कि सारा पैसा बैंक में है और बैंक में लंबी लाइन लगी है। बोल रहे हैं कि 20-25 से ज्यादा निकाल भी नहीं सकते अब हम क्या करेंगे।

नहीं कराया शव का पोस्टमार्टम-
मुरादपुर के ग्राम प्रधान नेमपाल ने कहा कि देशराज के परिवार ने पुलिस से यह अनुरोध किया कि उनके शव का परीक्षण न किया जाए और सोमवार को ही उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि देशराज आसपास में सिर्फ 1 बैंक और कोई एटीएम न होने से चिंतित था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top