होम अब बरेली की मुस्लिम महिलाएं पुरुषों की तरह फिट रहेंगी

उत्तर प्रदेश

अब बरेली की मुस्लिम महिलाएं पुरुषों की तरह फिट रहेंगी

देश बदल रहा है यह भले ही राजनीतिक कहावत हो लेकिन इन दिनों बरेली के मुस्लिम महिलाओं पर यह जुमला एकदम सटीक बैठता है। अब उत्तर प्रदेश स्थित बरेली की मुस्लिम महिलायें धर्म और स्वास्थ्य को लेकर एक साथ चल रही है और इस काम में उन्हें अपने परिवार का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है।

अब बरेली की मुस्लिम महिलाएं पुरुषों की तरह फिट रहेंगी

बरेली. देश बदल रहा है यह भले ही राजनीतिक कहावत हो लेकिन इन दिनों बरेली के मुस्लिम महिलाओं पर यह जुमला एकदम सटीक बैठता है। अब उत्तर प्रदेश स्थित बरेली की मुस्लिम महिलायें धर्म और स्वास्थ्य को लेकर एक साथ चल रही है और इस काम में उन्हें अपने परिवार का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है। अब बरेली की मुस्लिम महिलाएं पुरुषों की तरह फिट रहने के लिए डंबल उठाने से परहेज भी नहीं करती है।

बरेली के मिनी बाईपास स्थित एक जिम में एक अनोखा नज़ारा देखने को मिल रहा है जो आमतौर पर दिखाई नहीं देता था। सुबह से ही मुस्लिम महिलाएं अपने घरेलू कामों को निपटाकर सीधे परदे में जिम पहुंचती है और अपने कोच की देख रेख में व्यायाम करती है। वही कोच के दिए गए चार्ट के अनुसार डाइट भी लेती है। मुस्लिम महिलाएं पुरुषों की तरफ फिट रहने के लिए साइकिलिंग ट्विस्टर के साथ कई तरह की एक्सरसाइज करती है।

दरगाह आलाहजरत ने किया समर्थन -  दरगाह आलाहजरत के मुफ़्ती सलीम नूरी का कहना है कि मुस्लिम महिलाए अगर स्वास्थ्य रहने के लिए जिम जाती है तो इस काम के लिए शरीयत भी मना नहीं किया जा सकता बशर्ते महिलाए पुरुषों के साथ जिम न करे। बरेली जिला अस्पताल के फिजियो हरीश राठौर कहते है कि किसी भी धर्म की महिलाये जिम में जाकर एक्ससरसाइज करती है तो वह किसी भी तरह से बुरा नहीं लेकिन जिम करते समय महिलाये यह जरूर ध्यान रखे एक अच्छे कोच की देखरेख में एक्ससरसाइज करें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top