होम नौकरी के लिए BA पास युवाओं ने साफ किया नाला और लगाई झाड़ू

उत्तर प्रदेश

नौकरी के लिए BA पास युवाओं ने साफ किया नाला और लगाई झाड़ू

उत्तर प्रदेश में रोजगार की स्थिति क्या है इसका अंदाजा

नौकरी के लिए BA पास युवाओं ने साफ किया नाला और लगाई झाड़ू

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रोजगार की स्थिति क्या है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए MA (पोस्ट ग्रेजुएट) और BA (ग्रेजुएट) छात्रों ने आवेदन किया है। इतना ही नहीं इन लोगों को नौकरी से पहले सफाई तक करके दिखाना पड़ा। नगर निगम में संविदा सफाई कर्मचारियों की भर्ती के लिए 3 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। सफाई कर्मचारी के लिए भी प्रदेशभर से करीब 5 लाख लोगों ने आवेदन किए थे।

इनमें BA MA किए हुए युवा अभ्यर्थी शामिल थे। फॉर्म भरने के बाद जब इंटरव्यू का दौर शुरू हुआ तो करीब 200 अभ्यर्थियों को बुलाया गया। जब ये लोग इंटरव्यू के लिए पहुंचे तो वहां उन्हें सफाई करने का काम सौंप दिया गया।
जबकि इन सफाई कर्मचारियों का आवेदन करने वालों में महिला अभ्यर्थी थी। इंटरव्यू के दौरान महिला आवेदकों को झाड़ू लगाने का काम सौंपा वहीं पुरुष आवेदकों को नाले की सफाई की जिम्मेदारी दी गई। इंटरव्यू के दौरान ऐसी शर्त रखे जाने पर कुछ लोग इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया और परीक्षा छोड़कर जाने में ही भलाई समझी। हालांकि काफी लोग ऐसे भी थे जो इस परीक्षा में शामिल हुए। उन्होंने नाले में उतरकर सफाई की। वहीं महिला अभ्यर्थियों ने झाड़ू लगाई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top