होम योगी आदित्यनाथ ने बताया BJP ने क्यों नहीं दिए मुस्लिमों को टिकट

उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ ने बताया BJP ने क्यों नहीं दिए मुस्लिमों को टिकट

योगी आदित्यनाथ ने बताया BJP ने क्यों नहीं दिए मुस्लिमों को टिकट

योगी आदित्यनाथ ने बताया BJP ने क्यों नहीं दिए मुस्लिमों को टिकट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भाजपा ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है लेकिन पार्टी के इस फैसले को भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ सही ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि सपा और बसपा ने काफी ज्यादा भेदभाव फैलाया था लेकिन हम उसे सही करने की कोशिश कर रहे हैं।

आदित्यनाथ कहा कि हमारी सरकार आने के बाद मुस्लिमों की सुरक्षा का पूरा खयाल रखा जाएगा लोगों को किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है हमारा मुख्य मुद्दा होगा लोगों को शिक्षा देना। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अशफाकउल्ला खान अब्दुल हमीद एपीजे अब्दुल कलाम जैसे लोगों के पदचिन्हों पर चलना चाहिए। उन्हें अपने लोगों को पाकिस्तान या आईएस के लोगों की तारीफ करने से बचना चाहिए। आदित्यनाथ ने कहा कि क्या गुजरात में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं वह वहां सबसे अधिक सुरक्षित हैं केंद्र सरकार की सभी योजनाएं बिना किसी भेदभाव के सभी लोगों के लिए हैं और ऐसा ही उत्तर प्रदेश में भी होगा।

मुस्लिम विरोधी चश्मे से नहीं देखना उचित नही -
एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिए जाने पर आदित्यनाथ ने कहा कि टिकटों के बंटवारे की प्रक्रिया काफी लंबी प्रक्रिया के बाद की गई है टिकटों के बंटवारे का एक ही अनिवार्यता थी कि उम्मीदवार चुनाव जीत सकता हो इसे मुस्लिम विरोधी चश्मे से नहीं देखना उचित नही है। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा ने इतना असंतुलन पैदा कर दिया था हमने तो सिर्फ असंतुलन को ठीक किया है।

प्रदेश में पार्टी 300 से अधिक सीटें जीतेगी-
योगी आदित्यनाथ को भरोसा है कि प्रदेश में पार्टी 300 से अधिक सीटें जीतेगी उनका कहना है कि उनके सारे विरोधी खत्म हो गए हैं तमाम पार्टियां इस बात को समझ चुकी हैं और यह उनकी निराशा के रूप में देखा जा सकता है। योगी आदित्यनाथ का कहना है कि प्रदेश के पहले दो चरणों में पार्टी की सपा और बसपा से लड़ाई थी लेकिन तीसरे और चौथे चरण में भाजपा की किसी से भी प्रतिस्पर्धा नहीं थी हालांकि पांचवे चरण में पार्टी को बसपा से चुनौती मिली है। आदित्यनाथ का कहना है कि दोनों दल हर जगह मजबूत नहीं हैं और उनकी उपस्थिति नहीं है लेकिन हम प्रदेश में हर जगह मौजूद हैं पांचवे चरण के बाद सपा में काफी निराशा है।

मुख्यमंत्री ऐसा होना चाहिए जो सभी जाति और धर्म के बारे में सोचे -
भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री ऐसा होना चाहिए जो सभी जाति और धर्म के बारे में सोचे फिर चाहे वह जनरल ओबीसी एससी एसटी किसान व्यापारी मजदूर कोई भी हो। वहीं खुद के मुख्यमंत्री पद के दावेदार के सवाल पर आदित्याथ का कहना है कि मैं किसी भी रेस में नहीं हूं मैं सिर्फ पार्टी की नीतियों पर चल रहा हूं

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top