होम एनकाउंटर से पहले आतंकी सैफुल्ला ने अपने भाई से फोन पर कही ये बात

उत्तर प्रदेश

एनकाउंटर से पहले आतंकी सैफुल्ला ने अपने भाई से फोन पर कही ये बात

एनकाउंटर से पहले आतंकी सैफुल्ला ने अपने भाई से फोन पर कही ये बात

एनकाउंटर से पहले आतंकी सैफुल्ला ने अपने भाई से फोन पर कही ये बात

लखनऊ. करीब 11 घंटे तक चले एनकाउंटर में मारे गए आतंकी सैफुल्ला की पहली तस्वीर सामने आई है। यूपी ATS ने मंगलवार को लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में मार गिराया गया। उसका कनेक्शन आतंकी संगठन ISIS से बताया जा रहा है। उसके कमरे की तलाशी के दौरान ISIS का झंडा भी बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया है कि सैफुल्ला को उसके भाई ने सरेंडर करने को कहा था लेकिन उसने इनकार कर दिया था।

सैफुल्ला जिस घर में था उसे घेरने के करीब दो घंटे बाद पुलिस ने कानपुर में रहने वाले उसके भाई खालिद को फोन किया था। खालिद को करीब 5:30 बजे फोन किया गया था। पुलिस ने खालिद से कहा कि वह सैफुल्ला को सरेंडर करने के लिए कहे और उन्होंने मोबाइल दरवाजे के नीचे से अंदर सरकाया था लेकिन सैफुल्ला ने अपने भाई से कहा मैं सरेंडर नहीं करूंगा मुझे शहादत चाहिए। पुलिस ने बताया कि उनके पास उस बातचीत की रिकॉर्डिंग भी है। खालिद ने रोते हुए सैफुल्ला को सरेंडर करने के लिए कहा था लेकिन उसने मना कर दिया।

ATS के आईजी असीम अरुण ने बताया हमने पूरी कोशिश की कि उसे जिंदा पकड़ लिया जाए लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा हो नहीं सका। हमने आंसू गैस के गोले छोड़े मिर्ची बम फेंके लेकिन वह बाहर नहीं आया। सैफुल्ला के परिवार ने कहा है कि उन्हें उसकी हरकतों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मंगलवार शाम ही उन्हें इस बारे में पता चला है। एनकाउंटर के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान वहां से 8 पिस्टल 650 गोलियां गोलियों के 50 खाली खोखे विस्फोटक सामान सोना कैश पासपोर्ट और सिम कार्ड मिले हैं। उसके पास दो टाइम टेबल भी मिले थे। जिसमें हर शख्स के काम का ब्यौरा लिखा कि किस वक्त कौन क्या करता है।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के अनुसार अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अधिकारी ने ज्यादा जिक्र नहीं किया लेकिन यह बताया कि आतंकी एक महीने के अंदर बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे। मंगलवार को मध्य प्रदेश में पैसेंजर ट्रेन में हुआ धमाका अगली घटना की प्रैक्टिस के तौर पर किया गया था। संकेत मिले हैं कि आतंकी यूपी के बाराबंकी जिले में एक सूफी दरगाह को निशाना बनाने वाले थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top