होम मोबाइल पर लड़कियों के बात करने पर बैन परिवार को देना होगा इक्कीस हजार रुपए का जुर्माना

उत्तर प्रदेश

मोबाइल पर लड़कियों के बात करने पर बैन परिवार को देना होगा इक्कीस हजार रुपए का जुर्माना

इस जिम्मेदारी के लिए कमेटी में पांच-पांच लोगों को नियुक्त किया है। सभी के ऊपर एक पांच सदस्य सुपर कमेंटी भी बनाई गई है। अगर इससे बात नहीं बनी तो प्रशासन को सूचित कर अपराधियों को जेल भेजा जाएंगे।

मोबाइल पर लड़कियों के बात करने पर बैन परिवार को देना होगा इक्कीस हजार रुपए का जुर्माना

मथुरा : मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र के ग्राम पंचायतों को आए दिन सुनने को मिलते हैं एक तरफ तेजी से बदलता सामाज है तो दूसरी तरफ रूढ़िवादी सोच जो प्रगति पर भी केवल शक ही करते हैं। इन सब बातो के बाद पंचायत इस नतीजे पर पहुंची की बेटियों का रास्ते में फोन पर बात करना सही नहीं है।रविवार को पंचायत ने टटलूबाजी जूआ शराब गौकशी के खिलाफ 11 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक के दंड का प्रस्ताव पास किया है। अपराध के खिलाफ पंचायत ने अलग-अलग कमेंटियां गठित की हैं। बड़ी जिम्मेदारी के लिए कमेटी में पांच-पांच लोगों को नियुक्त किया है। सभी के ऊपर एक पांच सदस्य सुपर कमेंटी भी बनाई गई है। अगर पंचों और सुपर कमेंटी की बात नहीं बनी तो प्रशासन को सूचित कर अपराधियों को जेल भेजा जाएंगे।

वहीं पंचायत के इस बात पर भी फैसला किया है जिससे गांव की लड़कियां ही नहीं उनके परिवार वाले भी परेशान हैं। पंचायत के मुताबिक अगर कोई लड़की रास्ते में फोन पर बात करती मिली तो उसके परिवार वालो को इक्कीस हजार रुपए का जुर्माना देना होगा । आपको बता दें कि गांव में बेटियों को पढ़ने के लिए भी काफी दूर जाना होता है ऐसे में परिवार ने अपनी बेटियों के सुरक्षा कारणों से उन्हें मोबाइल देते है। तो क्या रास्ते आते-जाते लड़कियों को कोई जरूरत या मजबूरी नहीं आ सकती!

पंचों ने कहा कि अंजाम कुछ भी हो अपराध को जड़ से खत्म करने के लिए ये कदम उठाना ही पड़ेगा । किसी कीमत पर अपराध नहीं हाने दिया जाएगा। गौकशी से लेकर टटलूबाजी जूआ शराब और दुकान पर तास बिक्री सब पंचायत के मुताबिक बंद किए जाएंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top