होम यूपी के विधायकों को योगी का अचूक मंत्र

उत्तर प्रदेश

यूपी के विधायकों को योगी का अचूक मंत्र

यूपी के विधायकों को योगी का अचूक मंत्र

यूपी के विधायकों को योगी का  अचूक मंत्र

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि लोकतंत्र में समय की बाध्यता अति महत्वपूर्ण है जनता के अनुरूप काम करने में हम
अवश्य ही सफल होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता बहुत जरूरी है प्रदेश की तस्वीर और तकदीर को बदलने में समय नहीं लगेगा। योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि लोकतंत्र में विधायिका का अपना महत्व है हम संसदीय लोकतंत्र में विधायिका की भूमिका को नकार नहीं सकते हैं।

संसदीय मंच पर आपके द्वारा कही बात बहुत अहम रखती है आपके क्षेत्र में कोई घटना हो तो डीएम या एसपी जाए या ना जाए आप जरूर जाएंगे। कोई गरीब व्यक्ति आपके पास आए तो आपको अपने खर्चे से पैसा काटकर उसे सहयोग करना है। आप हर संकट में खड़े हो रहे हैं सर्दी गर्मी बरसात देखे बगैर आप अपनी उपस्थिति को दर्ज कराते हैं। इसके बाद भी आपको जवाबदेह नहीं माना जाता है ऐसा क्यों है इसपर सोचने की जरूरत है। सदन में हमारी अनुपस्थिति भी इसका एक कारण है सदन में आपकी मर्यादा और जनप्रतिनिधियों पर भ्रष्टाचार के आरोप भी एक कारण है। गंदगी एक व्यक्ति फैलाता है लेकिन बदनाम पूरी संस्था होती है कैसे हम अपनी विश्वसनीयता को बना सके इसके हमें प्रयास करने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने चुनाव में जो भी कहा हो लेकिन हम किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देंगे किसी को भी कानून हाथ में लेने की छूट नहीं होगी। विकास की योजनाओं में किसी भी तरह का कोई भी भेदभाव भी नहीं किया जाएगा ऐसा अवसर तब आएगा जब आप विधानसभा में आएं और अपनी बात को रखे। विधानसभा को चलाना हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। यह कार्यक्रम पांच मिनट पहले शुरु हुआ यह अच्छी बात है कि हम समय से पहले चल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के विकास के लिए बहुत कुछ करना है यूपी की आबादी इतनी है कि पूरा यूरोप यहां समा जाएगा। अगर आचरण बदल जाए तो यूपी की तस्वीर बदलने में समय नहीं लगेगा। यूपी में बहुत संभावनाएं हैं प्रकृति और परमात्मा की असीम कृपा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top