होम सीएम योगी ने राम मंदिर पर 350 करोड़ बजट का किया बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने राम मंदिर पर 350 करोड़ बजट का किया बड़ा ऐलान

यूपी सीएम बनने के बाद पहली बार आयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने आयोध्या को कई बड़ी सौगातें दी साथ ही महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए जिसमें उन्होंने राम मंदिर को लेकर बड़ा ऐलान भी किया।

सीएम योगी ने राम मंदिर पर  350 करोड़ बजट का किया बड़ा ऐलान

लखनऊ : यूपी सीएम बनने के बाद पहली बार आयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने आयोध्या को कई बड़ी सौगातें दी साथ ही महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए जिसमें उन्होंने राम मंदिर को लेकर बड़ा ऐलान भी किया। राम मंदिर निर्माण मामले पर उन्होंने जनता से कहा कि कहा बात-चीत से ही राम मंदिर का हल निकलेगा। राम जानकी मंदिर का निर्माण जल्द होगा। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में अब हर वर्ष रामलीला का आयोजन किया जायेगा। हम ऐसी व्यवस्था की जा रही हैं। जहाँ रामलीला होती है वहां भगवान राम सदैव रहते हैं। अयोध्या में तो रामलीला होनी ही चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि भगवान राम के नाम से आयोध्या जुड़ा है। सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में आयोध्या की उपेक्षा हुई थी।

सीएम ने आगे कहा कि आयोध्या को 24 घंटे बिजली दी जाएगी। बिजली देने में कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। 350 करोड़ की लागत से आयोध्या का होगा विकास। वहीं स्ट्रीट लाइट से आयोध्या को सजाया जाएगा। अयोध्या से जनकपुर धाम तक सड़क का निर्माण किया जायेगा। कई मुुस्लिम संगठन विकास कार्यों में आगे आ रहे हैं। सहयोग से समस्या का समाधान निकलेगा। राम घाट के सौन्दर्यिकरण की व्यवस्था की जाएगी। सरयू नदी में पानी की कमी नहीं होने देंगे। सिंचाई विभाग को घाटों पर धारा लाने के लिए कहा गया है। जन सुविधाओं के विकास का भी कार्य किया जायेगा। इससे पहले उन्होंने कहा महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमने धर्मों को संकीर्ण के दायरे में नही रखा। मथुरा मे राधे-राधे की गूंज, काशी में हर हर महादेव, की गुंज सुनाई देती है। अयोध्या आने वाले के भी मुह से निकल पड़ता है जय श्रीराम। अयोध्या ने धार्मिक जगत को बहुत कुछ दिया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top