होम शॉर्ट्स पेंट पहनकर घर के बाहर नहीं घूमेंगे लड़के : 35 खाप नेताओं का ऐलान

उत्तर प्रदेश

शॉर्ट्स पेंट पहनकर घर के बाहर नहीं घूमेंगे लड़के : 35 खाप नेताओं का ऐलान

पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिला शामली में खाप ने लड़कों के भी घर के बाहर शार्ट्स पहन कर घूमने पर बैन लगा दिया है। ये फैसला 35 खाप नेताओं की मौजूदगी में एक पड़ी पंचायत में लिया गया।

शॉर्ट्स पेंट पहनकर घर के बाहर नहीं घूमेंगे लड़के : 35 खाप नेताओं का ऐलान

शामली : पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिला शामली में खाप ने लड़कों के भी घर के बाहर शार्ट्स पहन कर घूमने पर बैन लगा दिया है। ये फैसला 35 खाप नेताओं की मौजूदगी में एक पड़ी पंचायत में लिया गया। आपको बता दे कि जल्द ही खाप नेताओं ने स्वाभिमान सम्मेलन के नाम से बैठक एक बड़ी बैठक की, जिसमें ये निर्णय लिया गया। बालियान खाप के मुखिया नरेश टिकैट ने इस दौरान कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर लड़कों का इस तरह से छोटी-छोटी पेंट पहनकर घूमना गलत है, पंचायत ने इस पर बैन लगाने का फैसला किया है। उन्होंने ये भी कहा कि जब लड़कियों को जींस पहनने से मना किया जाता है तो लड़कों को भी रोका जाएगा, हम लड़के और लड़कियों में कोई भेदभाव नहीं करते हैं। किसी को भी बेहूदा कपड़े पहनने की इजाजत नहीं दी सकती। खाप मुखियाओं की इस पंचायत में इसके साथ-साथ एक ही गोत्र में शादी करने वाले लड़के-लड़की के बहिष्कार का भी फरमान सुनाया गया, भले ही उनकी शादी कानूनन सही हो और वो कोर्ट से सर्टिफिकेट ले चुके हों। इसके अलावा स्वाभिमान सम्मेलन में इस बात के लिए भी चर्चा की गई कि खाप पंचायतों का महत्व कैसे बढ़े।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top