होम वेस्टर्न म्यूजिक ओपेरा गायन परीक्षा में सी.एम.एस. छात्रा राष्ट्रीय टॉपर

शिक्षा

वेस्टर्न म्यूजिक ओपेरा गायन परीक्षा में सी.एम.एस. छात्रा राष्ट्रीय टॉपर

वेस्टर्न म्यूजिक ओपेरा गायन परीक्षा में सी.एम.एस. छात्रा राष्ट्रीय टॉपर

वेस्टर्न म्यूजिक ओपेरा गायन परीक्षा में सी.एम.एस. छात्रा राष्ट्रीय टॉपर

Photo

लखनऊ, 26 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा 11 की छात्रा अपूर्वा चौहान ने वेस्टर्न म्यूजिक (ओपेरा गायन) परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर टॉप करके उत्तर प्रदेश का गौरव सारे देश में बढ़ाया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा एसोसिएटेड बोर्ड ऑफ रायल स्कूल ऑफ म्यूजिक (एबीआरएसएम), लंदन के तत्वावधान में सम्पन्न हुई। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी ने इस प्रतिभाशाली छात्रा  की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. की यह प्रतिभाशाली छात्रा अप्रैल 2019 में मलेशिया में आयोजित ए.बी.आर.एस.एम. हाई स्कोरर कान्सर्ट में अपनी गायन प्रतिभा का प्रदर्शन करने जा रही है और जहां उसे अपना डिप्लोमा प्राप्त होगा। इससे पहले, अपूर्वा वर्ष 2017 में बेंगलुरू में आयोजित इंडिया नेशनल यूथ आर्केस्ट्रा एंड कोरस एवं वियना यूनिवर्सिटी आर्केस्ट्रा एवं क्वायर के संयुक्त संगीत कार्यक्रम में सबसे कम उम्र की गायिका के रूप में प्रदर्शन कर चुकी है। इसके अलावा, अगस्त 2018 में इंडिया हैबिटेट सेंटर, दिल्ली में आयोजित बर्कले कालेज ऑफ म्यूजिक, बोस्टन, यूएसए के संगीत कार्यक्रम में भी अपूर्वा चयनित हो चुकी है। श्री शर्मा ने बताया कि अपूर्वा

सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की बेहद होनहार छात्रा है जो बड़ी ही सहजता के साथ पांच भाषाओं - इतालवी, अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन और हिंदी में मनमोहक ढंग से गाती है। यह छात्रा वर्तमान में भौतिकी, रसायन एवं गणित के साथ कक्षा-11 में अध्ययन कर रही है।

            श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ गीत-संगीत, नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है। ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

           

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top