होम मेलबर्न टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराया

खेल-संसार

मेलबर्न टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हरा दिया। भारत ने आस्ट्रेलिया के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम कप्तान एरान फिंच के 74 रनों के बावजूद निर्धारित ओवरों क समाप्ति के बाद 8 विकेट

मेलबर्न टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराया

 भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हरा दिया। भारत ने आस्ट्रेलिया के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम कप्तान एरान फिंच के 74 रनों के बावजूद निर्धारित ओवरों क समाप्ति के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी। 

फिंच और शॉन मार्श (23) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 94 रन जोड़कर मेजबान टीम के लिए जीत का आधार तय किया लेकिन बाद के बल्लेबाज उसे जीत तक नहीं ले जा सके। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए जबकि, युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पंड्या को एक-एक सफलता मली। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

उसने एडिलेड में खेले गए पहले मैच में 37 रनों से जीत हासिल की थी। इससे पहले, टास हारने केबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 184 रन बनाए। इस में रोहित शर्मा के 60, शिखर धवन के 42 और विराट कोहली के नाबाद 59 रन शमिल हैं। अपना पहला मैच खेल रहे एंड्रयू टाइ और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top