होम मेलबर्न टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराया

खेल-संसार

मेलबर्न टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराया

मेलबर्न टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराया

मेलबर्न टी-20 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराया

Photo

 भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 27 रनों से हरा दिया। भारत ने आस्ट्रेलिया के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम कप्तान एरान फिंच के 74 रनों के बावजूद निर्धारित ओवरों क समाप्ति के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी। 

फिंच और शॉन मार्श (23) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 94 रन जोड़कर मेजबान टीम के लिए जीत का आधार तय किया लेकिन बाद के बल्लेबाज उसे जीत तक नहीं ले जा सके। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए जबकि, युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पंड्या को एक-एक सफलता मली। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

उसने एडिलेड में खेले गए पहले मैच में 37 रनों से जीत हासिल की थी। इससे पहले, टास हारने केबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 184 रन बनाए। इस में रोहित शर्मा के 60, शिखर धवन के 42 और विराट कोहली के नाबाद 59 रन शमिल हैं। अपना पहला मैच खेल रहे एंड्रयू टाइ और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top