होम नोटबंदी में 3-5 लाख करोड़ का घोटाला : बाबा रामदेव

मुद्दा

नोटबंदी में 3-5 लाख करोड़ का घोटाला : बाबा रामदेव

नई दिल्ली. 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में जब 500 और 1000 रुपए के करेंसी नोट को बंद किया तो बाबा राम देव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लिया। नोट बंदी से काले धन पर लगाम तो लगेगा

नोटबंदी में 3-5 लाख करोड़ का घोटाला : बाबा रामदेव

नई दिल्ली. 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में जब 500 और 1000 रुपए के करेंसी नोट को बंद किया तो बाबा राम देव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लिया। नोट बंदी से काले धन पर लगाम तो लगेगा ही साथ ही आर्थिक और राजनीतिक अपराध पर भी नकेल कसने में आसानी होगी।

नोट बंद करने पर हो रहे तमाम विरोधों पर रामदेव ने कहा था कि सभी को देश के लिए एकजुट होना चाहिए। पर अब बाबा रामदेव ने अपने सुर बदल दिए हैं। अंग्रेजी वेबसाइट द क्विंट को दिए एक साक्षात्कार में बाबा रामदेव ने कहा है कि विमुद्रीकरण से 3-5 लाख करोड़ का घोटाला सामने आएगा।

उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से बैंकों ने इस प्रक्रिया में करोड़ों रुपए बना लिए। यहां तक कि RBI का रोल भी संदेह के घेरे में है जो हमारे सिस्टम पर गंभीर प्रश्न खड़ा कर रहा है साथ ही दुर्भाग्यपूर्ण है। कहा कि RBI के भी कुछ लोगों पर शक हो रहा है। मोदी जी ने भी इतना नहीं सोचा होगा कि बैंक वाले इतने बेइमान निकलेंगे। कहा कि कैश सप्लाई की कमी नहीं थी कैश सारा का सारा बेईमान लोगों को दे दिया गया।

रामदेव के मुताबिक इस फैसले को लागू करने में कुछ चीजों को सुधारा जा सकता था। एक ही सीरीज के दो नोट छापे जाने की खबर पर रामदेव ने कहा कि यह देश की व्यवस्था पर बहुत बड़ा कलंक होगा। रामदेव ने कहा कि हमने एक साथ तीन बातें कही थीं। पहला कि सारी बड़ी करेंसी बंद हो कैशलेस सिस्टम हो ट्रांजेक्शन टैक्स लगे और बैंकिंग सिस्टम को पारदर्शी बनाया जाए। हमारी सिर्फ एक बात मानी गई।
साथ ही रामदेव ने कहा कि यह व्यवस्था तभी साफ होगी जब तीनों एक साथ लागू किया जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top