होम टैक्स फ्री हुई सचिन: ए बिलियन ड्रीम और हिंदी मीडियम

बॉलीवुड

टैक्स फ्री हुई सचिन: ए बिलियन ड्रीम और हिंदी मीडियम

टैक्स फ्री हुई सचिन: ए बिलियन ड्रीम और हिंदी मीडियम

टैक्स फ्री हुई  सचिन: ए बिलियन ड्रीम और हिंदी मीडियम

बॉलीवुड की दो फिल्मों को कुछ राज्यों में मनोरंजन कर से मुक्त कर दिया गया है। कर मुक्त होने वाली फिल्में हैं हिन्दी मीडियम और सचिन: ए बिलियन ड्रीम, जिन्हें महाराष्ट्र, केरला और छत्तीसगढ सरकारों ने अपने यहां प्रदर्शित होने पर टैक्स फ्री कर दिया है। केरला और छत्तीसगढ सरकार के मंत्रिमंडल ने सचिन तेंदुलकर को सम्मान देते हुए उनकी जिन्दगी पर बनी फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स को अपने-अपने राज्यों में मनोरंजन कर से मुक्त कर दिया है। इस बात की घोषणा इस फिल्म के निर्माता रवि भागचंद्रका ने की जिन्होंने इसे 200 नॉट आउट बैनर तले बनाया है। यह फिल्म एक व्यक्ति की कठिन मेहनत और लक्ष्य को दर्शाती है, जो आज की युवा पीढी के लिए प्रेरणादायक है। रवि भागचंद्राका ने केरला और छत्तीसगढ राज्यों के आयकर विभागों को उनकी फिल्म को मनोरंजन कर से मुक्त करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि अब इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा दर्शक देख सकेंगे और जान सकेंगे कि किस तरह से सचिन तेंदुलकर अंधेरे से उजाले की ओर आए। सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स का निर्देशन जेम्स अर्रिसकन ने किया है। यह फिल्म समस्त भारत में 26 मई को प्रदर्शित होने जा रही है।

वहीं अभिनेता इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ रिलीज हो गई है। फिल्म के रिलीज के साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘मैं फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ को महाराष्ट्र में टैक्स फ्री करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस का आभारी हूं और उनका शुक्रिया कहना चाहूंगा। महाराष्ट्र में टैक्स फ्री होने से पहले गुजरात में इसे पहले ही टैक्स फ्री किया जा चुका है। इरफान खान ने एक साक्षात्कार में कहा कि, ‘फिल्म को टैक्स फ्री करना बहुत अच्छा कदम है। इस कदम से ज्यादा से ज्यादा दर्शक फिल्म को देख पाएंगे। फिल्म एक सामाजिक मुद्दे को उठाती है। मुझे उम्मीद है कि फिल्म बाकी प्रदेशों में भी टैक्स फ्री की जाएगी।’

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top