होम यमुना के पानी में अमोनिया का जल स्तर फिर बढ़ा, संकट में दिल्लीवासी

दिल्ली

यमुना के पानी में अमोनिया का जल स्तर फिर बढ़ा, संकट में दिल्लीवासी

नई दिल्ली ! यमुना के पानी में अमोनिया का स्तर बढऩे से दिल्ली जल बोर्ड के वजीराबाद और चंद्रवाल संयंत्रों में आज पानी का उत्पादन फिर बंद हो गया जिससे कई इलाकों में जल की आपूर्ति प्रभावित होगी।

यमुना के पानी में अमोनिया का जल स्तर फिर बढ़ा, संकट में दिल्लीवासी

नई दिल्ली !   यमुना के पानी में अमोनिया का स्तर बढऩे से दिल्ली जल बोर्ड के वजीराबाद और चंद्रवाल संयंत्रों में आज पानी का उत्पादन फिर बंद हो गया जिससे कई इलाकों में जल की आपूर्ति प्रभावित होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार यमुना के पानी अमोनिया का स्तर बढऩे से दोनों जल संयंत्रों को पानी की आपूर्ति पर असर पड़ा है । इसके कारण आज शाम और कल सुबह अथवा अमोनिया का स्तर स्वीकार्य स्तर तक गिरने तक जलापूर्ति बाधित रहेगी।
दिल्ली जल बोर्ड ने समस्या से निपटने के लिए रात साढ़े आठ बजे आपात बैठक बुलाई है । जल बोर्ड के अध्यक्ष और पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती से बात की है। भारती ने मामले में हस्तक्षेंप करते हुऐ हरियाणा के समक्ष मामला उठाने का आश्वासन दिया है। पानी की आपूर्ति में कमी की बजह से नई दिल्ली नगर पालिका क्षेत्र, उत्तर दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, मध्य दिल्ली, पश्चिम और दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में असर पड़ेगा। इसकी बजह से चांदनी चौक, जामा मस्जिद, सिविल लाइन, सुभाष पार्क, मुखर्जी नगर, शक्ति नगर, आदर्श नगर, मॉडल टाउन , जहॉगीरपुरी, वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र, पंजाबी बाग, गुलाबी बाग, हिन्दू राव, झंडेवालान, मोतिया खान, पहाडग़ंज, करोल बाग, पुराना राजेन्द्र नगर, नया बाजार, पूर्वी- पश्चिम पटेल नगर, मलकागंज और इसके आस-पास के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top