होम इस हेयर ऑयल लगाने से पुरुषों को मिलेगा गर्मियों में सुकून

सौंदर्य

इस हेयर ऑयल लगाने से पुरुषों को मिलेगा गर्मियों में सुकून

इस तपतपाती गर्मी और पसीनें की वजह न सिर्फ त्‍वचा की नमी और चमक जाने लगती है। पसीने और चिपचिपाहट की वजह से बाल भी रुखे और बेजान होने लगते हैं। खासक‍र पुरुषों के साथ यह समस्‍या ब‍हुत ज्‍यादा होती हैं।

इस हेयर ऑयल लगाने से पुरुषों को मिलेगा गर्मियों में सुकून

इस तपतपाती गर्मी और पसीनें की वजह न सिर्फ त्‍वचा की नमी और चमक जाने लगती है। पसीने और चिपचिपाहट की वजह से बाल भी रुखे और बेजान होने लगते हैं। खासक‍र पुरुषों के साथ यह समस्‍या ब‍हुत ज्‍यादा होती हैं। इसलिए कई पुरुष गर्मी आते ही तेल लगाना छोड़ देते हैं, मौसम बदलते ही तेल लगाना न छोड़े अपने बालों के अनुसार तेल चुने और लगाएं। इससे बालों को पोषण मिलने के साथ ही गर्मी में आपको सुकून मिलेगा। आइए जानते है कि पुरुषों को अपने बालों के अनुसार कौनसा तेल लगाना चाहिए।

ऑलिव ऑयल : सेंसिटिव बालों के लिए यह एक तरह से बालों के लिए बहुत ही अच्‍छा कंडीश्‍नर है। यह कभी भी बालों में किसी तरह का एर्लीजिक रिएक्‍शन को नहीं बढ़ाता है। यह हर तरह के सेंसेटिव बालों में सूट हो जाता है। यह जड़ों को हेल्‍दी बनाए रखता हैं। इसमें मौजूद एंटी इनफ्लेंटरी गुण मौजूद होते है और य‍ह तेल बहुत ही लाइट वेट होता है जो कि बालों को मॉइश्‍चराइजिंग देता है।

बादाम का तेल : पतले बालों के लिए अगर आप पतले बाल और हेयर लॉस की समस्‍या से गुजर रहे हैं तो यह तेल आपके लिए है। इस तेल को आपको नियमित रुप से इस्‍तेमाल करने से आपके बालों की ग्रोथ जल्‍दी होगी क्‍योंकि इसमें मौजूद विटामिन ई बालों को नरिश करने के साथ बालों को बढ़ाने में मदद करता हैं। इसके अलावा बादाम का तेल बालों में क्‍लीजिंग एजेंट की तरह भी काम करता है। ये बालों से धूल मिट्टी के और प्रदूषण से भी बचाता हैं।

नारियल का तेल : सभी तरह के बालों के लिए नारियल का तेल हमारे देश में मुख्‍यत यूज में लिया जाता है। यह बहु उद्देश्‍यी तेल है जो कि हर तरह का बालों में लगाया जा सकता है। यह बालों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ ही यह आपके जड़ों में से ड्रेंडफ हटाने के अलावा बालों को पोषण देने के साथ ही चमकदार बनाता है।

एवोकेडो तेल : एवोकेडो तेल हल्‍के होते है, स्‍मूथ होने के अलावा इनमें पोषक तत्‍व जैसे विटामिंस ए, बी, डी, ई, आयरन, एमिनो एसिड और फॉलिक एसिड मौजूद होते हैं। जो कि बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। इस गर्मियों में ये तेल आपके बालों को मॉश्‍चराइजर करने के साथ लॉकिंग पॉवर को बढ़ाता हैं। जिससे बाल बहुत कम टूटते हैं। ये गर्मियों में नेचुरल सन प्रोटेक्‍शनऔर कंडीशनर की तरह काम क‍रता है और बालों को मजबूत बनाता है।

जोजोबा ऑयल : सूखे और डेमेज्‍ड हेयर के लिए जोजोबा ऑयल सूखे और डेमेज्‍ड, ड्रेंडफ से भरे हुए बालों को सही करने का काम करता है। यह एक तरह से नॉन स्टिकी और नॉन ग्रीसी ऑयल होता है, यह बालों में सीरम की तरह काम करता है। इसमें मौजूद एंटीबैक्टिरियल गुण मौजूद होते हैं जो बालों के जड़ों में अवशोषित होकर जड़ों को रिपेयर करने का काम भी करते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top