होम सावधान! क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, SBI मे कार्यरत लड़की ने ठगे 11.50 लाख रुपये

समाचारदेश

सावधान! क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, SBI मे कार्यरत लड़की ने ठगे 11.50 लाख रुपये

जबलपुर में युवती ने SBI का क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर 8 लोगों के खाते से साढ़े 11.50 लाख रुपए निकाल लिए। जबलपुर पुलिस ने ठगी के इस मामले में युवती और उसके बॉयफ्रेंड को मंगलवार को गिरफ्तार किया है।

सावधान!  क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, SBI मे कार्यरत लड़की ने ठगे 11.50 लाख  रुपये

सावधान! क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, SBI मे कार्यरत लड़की ने ठगे 11.50 लाख रुपये 

मध्यप्रदेश: MP के जबलपुर में युवती ने SBI का क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर 8 लोगों के खाते से 11.50 लाख रुपए उड़ा लिए। जबलपुर पुलिस ने ठगी के इस मामले में युवती और उसके बॉयफ्रेंड को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। ये जोड़ी लोगों को क्रेडिट कार्ड के फायदे बता कर उनसे जरूरी दस्तावेज लेती थी। फिर उन दस्तावेजों की मदद से ग्राहकों के खाते में अपना मोबाइल नंबर लिंक करा देते थे। अपने मोबाइल से उन्होंने योनो एप के जरिए ग्राहकों के बैंक अकाउंट के खाते का एक्सेस ले लिया और 8 पीड़ितों के खातों से 11.50 लाख रुपए निकाल लिए। 

जबलपुर SP सिद्धार्थ बहुगुणा ने इस ठगी का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर बैंक में लिंक मोबाइल नंबर 8602073470 को 9171008359 को सर्च किया गया। इसी आधार पर टीम ने गोहलपुर निवासी संजना गुप्ता (19) और उसके 17 वर्षीय बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से ठगी की रकम के 10 हजार रुपए नकद, 1.10 लाख रुपए कीमत के चार मोबाइल, 1.50 लाख रुपए कीमत के खरीदे गए जेवर जब्त किए गए हैं। बाकी रकम बरामदगी और जब्ती के लिए आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है। 

युवती बैंक में करती थी जॉब-

संजना  ग्लोबल कॉलेज से DMLT की पढ़ाई कर रही है। इसके साथ ही वह महाराजपुर स्थित SBI शाखा में संविदा पर योनो एप और क्रेडिट कार्ड का भी काम करती थी। जबकि उसका नाबालिग बॉयफ्रेंड भी ग्लोबल कॉलेज से पॉलीटेक्निक सिविल से कर रहा है। ढाई साल से दोनों की दोस्ती है। बॉयफ्रेंड के पिता ने लोन पर ट्रक लिया था। इसके चलते उसकी मां के जेवर गिरवी रखने पड़े थे। अपने बॉयफ्रेंड की मदद के लिए युवती ने इस ठगी को अंजाम दिया।

ऐसे करती थी ठगी-

SP बहुगुणा के मुताबिक, पूछताछ में संजना ने बताया कि वह SBI महाराजपुर में क्रेडिट कार्ड बनाने का काम करती थी। बैंक खाता धारकों से उनके दस्तावेज की फोटो कॉपी प्राप्त करती थी। फिर इन दस्तावेजों के माध्यम से ग्राहकों से संबंधित बैंक शाखा में जाकर फर्जी हस्ताक्षर के जरिए खाता नंबर में मोबाइल नंबर लिंक करवाती थी। इससे खाते की पूरी जानकारी और OTP उसके मोबाइल में आने लगता था। उसने अपने मोबाइल पर योनो एप डाउनलोड कर रखा था। OTP अपने 17 साल के बॉयफ्रेंड को बताती थी। वह ATM के माध्यम से खाते से पैसे निकाल लेता था। ऐसा करते हुए इन दोनों ने 8 लोगों को अपने ठगी का शिकार बना चुके थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top