होम आजम खान लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, बोले यूपी को कश्मीर बना रही है सरकार

उत्तर प्रदेश

आजम खान लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, बोले यूपी को कश्मीर बना रही है सरकार

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान ने बीजेपी की नीति को लेकर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। आजम खान ने कहा है कि पार्टी की रामपुर इकाई इस लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है

आजम खान लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, बोले यूपी को कश्मीर बना रही है सरकार

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान ने बीजेपी की नीति को लेकर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। आजम खान ने कहा है कि पार्टी की रामपुर इकाई इस लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि यूपी की योगी सरकार उत्तर प्रदेश में कश्मीर जैसा माहौल बना रही है।

शुक्रवार को रामपुर मेल पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह आजम खान ने यह ऐलान किया था। आजम खान का आरोप है कि बीजेपी देश की सभी संस्थाओं पर कब्जा कर रही है और काफी हद तक वह सफल भी रही है। इसके मद्देनजर हम समाजवादी पार्टी की रामपुर इकाई के लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि पिछले 6 मार्च को रामपुर जिला प्रशासन ने आजम खान के ट्रस्ट द्वारा बनवाए गए मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी उर्दू गेट प्रशासन ने गिरा दिया था। इसको लेकर आजम खान प्रशासन से खास तौर पर नाराज हैं। खान ने कहा है कि इसको लेकर हम चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिए हैं क्योंकि इससे रामपुर डर के साए में है। आज सीबीआई जैसी जांच संस्थाएं केंद्र के इशारे पर काम कर रही हैं।

रामपुर में निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव संभव नहीं-

प्रशासन पर आरोप लगाते हुए आजम खान ने कहा है कि यहां प्रदेश सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन यहां माहौल को खराब करने में लगा है। प्रदेश सरकार यहां कश्मीर जैसा माहौल क्रिएट कर रही है ऐसे में जहां भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं।

उर्दू गेट पर चला था बुलडोजर-

ज्ञात हो पिछले दिनों जिला प्रशासन ने आजम खान द्वारा बनवाए गए उर्दू गेट पर बुलडोजर चलवा दिया था। ऐसा आरोप है कि सत्ता के दौरान मानकों के विपरीत उन्होंने सरकारी जमीन पर गेट बनवाकर यूनिवर्सिटी के कब्जे में कर ली थी जबकि यह सार्वजनिक रोड थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top