होम मां की जीन की वजह से बच्‍चा भालू जैसा पैदा हुआ

मां की जीन की वजह से बच्‍चा भालू जैसा पैदा हुआ

आपको सुनकर थोड़ा आश्‍चर्य हुआ होगा कि ये जीन कैसा होता है। इस जीन जिस भी मनुष्य यह जीन पाया जाता है उसके पूरे शरीर पर बालों का विकास मानवीय रूप से नहीं होता है बल्कि शरीर में भेडि़ये की तरह बाल होते हैं। इस जीन को वेयरवोल्‍फ जीन कहा जाता है |

मां की जीन की वजह से  बच्‍चा भालू जैसा पैदा हुआ

जब मनीषा संभाजी राउत मां बनने वाली थी तो उनके मन में हर गर्भवती महिला की तरह हजारों उमंगें और सपने थे वो भी अपने बच्‍चे को लेकर ख्‍़याल बुनने लगी थीं। उनका पूरा परिवार आस लगाये बैठा था कि बच्‍चा कैसा होगा किस पर जाएगा पर जब   मनीषा  ने बच्चे को जन्म दिया तो उसका वेयरवोल्‍फ जीन बच्चे में आ जाने के कारण बच्चा भालू जैसा पैदा  हुआ ।

मनीषा भी इसी वेयरवोल्‍फ जीन से ग्रसित हैं। यहां तक कि उनके मायके पक्ष में उनकी बहन को भी यही बीमारी थी। वैसे इस बीमारी से कोई नुकसान नहीं होता है लेकिन शरीर पर अनचाहे बालों की संख्या जायदा हो जाती है। मनीषा और उसकी सगी बहन को भी इसी तरह की बीमारी थी लेकिन उन दोनों के आलावा उनके परिवार में ये समस्‍या किसी को नहीं थी।

मनीषा और उसकी बहन जब छोटे थे तो उन्‍हें हमेशा भालू बंदर भूत आदि कहकर चिढ़ाया जाता था। इसे लेकर मनीषा चिंतित हैं कि कहीं उनके बच्‍चे को भी इसी तरह परेशान न किया जाएं। इसे लेकर वो सोच रही हैं कि बच्‍चे को पूरा प्रोटेक्टिव माहौल दिया जाएं ताकि वो सामान्‍य बच्‍चे की तरह ही अपना जीवन बिता सके ।

इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है। मनीषा और उसकी बहन अपने शरीर पर बालों को हेयर रिमूवल क्रीम से हटाती हैं। इसके लिए उन्‍हें काफी समय और क्रीम लग जाती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top