होम सीक्रेट रूम में कैद कर 24 सालों तक पिता ने 3 हजार बार किया बेटी का रेप

सीक्रेट रूम में कैद कर 24 सालों तक पिता ने 3 हजार बार किया बेटी का रेप

UK के चैनल 5 ने रेप का शिकार हुई एलिजाबेथ फ्रिट्जल पर एक डॉक्युमेंट्री बनाई है।

सीक्रेट रूम में कैद कर 24 सालों तक पिता ने 3 हजार बार किया बेटी का रेप

इस डॉक्युमेंट्री में ऑस्ट्रिया की एलिजाबेथ से पूछताछ करने वाले पुलिस अफसर मिस्टर रैटनर ने कई बातें बताईं। फ्रिट्जल केस का खुलासा अप्रैल 2008 में हुआ था। केस के मुताबिक जोसफ फ्रिट्जल (एलिजाबेथ के पिता) ने 24 साल तक अपनी ही बेटी एलिजाबेथ के साथ 3 हजार से ज्यादा बार रेप किया था। जिससे एलिजाबेथ ने 7 बच्चों को जन्म दिया जिसमें से 1 की मौत जन्म के 3 दिन बाद हो गई थी।

पुलिस चीफ मिस्टर रैटनर ने डॉक्युमेंट्री में बताया कि एलिजाबेथ को ये विश्वास था कि अगर उसने किसी को बताया कि उसके पिता ने उसका रेप किया है तो कोई भी उसकी बातों पर यकीन नहीं करेगा। मामला सामने आने के बाद एलिजाबेथ ने पुलिस को 2 घंटे तक बयान दिया और बताया कि उसके पिता ने 11 साल की उम्र से ही उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी थी। 18 की होने के बाद एक दिन उसके पिता बहाने से उसे घर के बेसमेंट में ले गए जहां उसे बेहोश कर दिया गया।

और 24 साल तक एलिजाबेथ के साथ रपे करता रहा। एलिजाबेथ ने यहीं 7 बच्चों को जन्म दिया जिनमें से 4 एलिजाबेथ के साथ वहीं छोड़ दिए गए। इनमें से एक की मौत जन्म के 3 दिन बाद ही हो गई थी। बाकी के 3 बच्चों को जोसफ ने अपनी बीवी के साथ मिलकर पाला। जोसफ की बीवी यानी एलिजाबेथ की मां को इस बात से अनजान थी कि उसके घर के बेसमेंट में ही उसकी बच्ची रह रही है । जोसफ ने लोगों को कहा था कि उसकी बेटी एलिजाबेथ किसी कल्ट ( धार्मिक समुदाय ) के साथ भाग गई है। जोसफ ने अपने घर के नीचे ही सीक्रेट रूम बना रखा था जिसके अंदर सीक्रेट दरवाजे से एंट्री पॉसिबल थी। जोसफ ने किसी को भी वहां जाने से मना किया था। वो सभी को ये कहता कि वहां वो अपना काम करने जा रहा है इसलिए कोई उसे डिस्टर्ब ना करे।

2008 में एलिजाबेथ की बड़ी बेटी की तबियत ज्यादा खराब हुई और उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। बेटी की बिगड़ी हालत को देखते हुए जोसफ अंततः एलिजाबेथ को हॉस्पिटल भेजने के लिए मान गया। इसी दौरान जोसफ ने सबको बताया कि एलिजाबेथ वापस आ गई है। पर पुलिस को शक हुआ और उसने एलिजाबेथ से पूछताछ की। छानबीन के बाद सारा मामला सामने आया।


मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जोसफ को अरेस्ट कर लिया। ऑस्ट्रिया में चले ट्रायल्स के बाद 2009 में जोसफ को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। डॉक्युमेंट्री में मिस्टर रैटनर ने बताया कि अब 82 साल के हो चुके जोसफ को विश्वास है कि वो एक दिन जेल से बाहर आएगा। वहीं अब 51 साल की हो चुकी एलिजाबेथ ऑस्ट्रिया में ही अपने 6 बच्चों के साथ रह रही हैं। वो कभी भी अपने पिता का चेहरा नहीं देखना चाहती हैं।जब जोसफ ने एलिजाबेथ को कैद किया था तब उसने पुलिस को एक चिट्ठी दिखाई थी जिसमें लिखा था कि एलिजाबेथ घर छोड़ कर अपनी दोस्त के पास जा रही है और कोई उसे ढूंढने की कोशिश ना करे।



नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top