होम जुलाई से स्कूल खोले उ.प्र. सरकार : एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, उ.प्र.

राज्यउत्तर प्रदेश

जुलाई से स्कूल खोले उ.प्र. सरकार : एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, उ.प्र.

जुलाई से स्कूल खोले उ.प्र. सरकार:- एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, उ.प्र.

जुलाई से स्कूल खोले उ.प्र. सरकार : एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, उ.प्र.

लखनऊ , 27 जून। एसोसिएशन ऑफ  प्राइवेट स्कूल्स उत्तर प्रदेश ने बच्चों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्राइमरी कक्षाओं से इण्टर तक के सभी बच्चों की ऑफ लाइन पढ़ाई के लिए स्कूलों को खोलने की अपील की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कुमार ने कहा कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए जुलाई से स्कूल खोलना छात्रों के हित में होगा। श्री अतुल ने बताया कि एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने भी मत व्यक्त किया है कि ऑनलाइन  कक्षाओं से कहीं ज्यादा फिजिकल स्कूल उपयोगी होते है। ऐसे में पिछले डेढ़ वर्ष से स्कूलों से दूर चल रहे बच्चों की ऑफ लाइन पढ़ाई के लिए स्कूलों को अति शीघ्र खोल देने पर विचार करना चाहिए। डा. गुलेरिया ने इसका कारण भी बताया कि स्कूलों में छात्र अनेक शैक्षिक गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं जिससे बच्चों के बहुमुखी विकास में बहुत मदद मिलती है। डॉ. गुलेरिया ने कहा कि स्कूल खोलने पर आवश्यक रूप से अतिशीघ्र काम करना चाहिए, क्योंकि कोरोना ने युवा पीढ़ी को ज्ञान के मामले में वास्तव में प्रभावित किया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि पिछले लगभग डेढ़ साल से बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं। ऐसे में बच्चे मानसिक तनाव में आते जा रहे हैं और अब जब कि सरकार ने बाजार, माल, रेस्टोरेन्ट, रेल, मेट्रो, बस और हवाई यात्रा आदि को आम नागरिकों के लिए खोल दिया है तो सरकार द्वारा स्कूलों को खोलना बच्चों के साथ न्याय होगा और बच्चों को मानसिक तनाव से बचाकर भावी पीढ़ी के भविष्य को बचाना होगा।

अध्यक्ष ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दूरदर्शिता, चमत्कारिक नेतृत्व, मार्गदर्शन एवं अथक प्रयास से उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आती जा रही है, और आने वाले कुछ दिनों में यह संख्या शून्य तक पहँुच जायेगी। ऐसे में बच्चों के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास के लिए आॅफलाइन शिक्षा की अनिवार्यता को ध्यान में रखते हुए सरकार को स्कूलों को जुलाई माह से खोल देना चाहिए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top