होम नंबर 1 विकेटकीपर हैं धोनी : विराट कोहली

खेल-संसार

नंबर 1 विकेटकीपर हैं धोनी : विराट कोहली

नंबर 1 विकेटकीपर हैं धोनी : विराट कोहली

नंबर 1 विकेटकीपर हैं धोनी : विराट कोहली

बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति के चीफ़ विनोद राय ने कहा है कि 'पूर्व कप्तान खुद टॉप परफ़ॉर्मर खिलाड़ियों के लिए A+ ग्रेड का कॉन्ट्रैक्ट चाहते थे।' भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सात करोड़ रुपये का A+ ग्रेड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 26 खिलाड़ियों को दिया है। इनमें कैप्टन विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं,वही धोनी पांच करोड़ रुपये के सालाना करार के साथ A ग्रेड वाली लिस्ट में हैं।

A+ ग्रेड का कॉन्ट्रैक्ट

पूर्व सीएजी और बीसीसीआई के सीओए चीफ़ विनोद राय ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि A+ ग्रेड के कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश खुद खिलाड़ियों ने की थी। उन्होंने कहा, "हमने इस बारे में धोनी और विराट से बात भी की तो उन्होंने सुझाव दिया कि विश्व स्तरीय प्रतिभाओं की ऐसी कैटेगरी हो जिसमें वे खिलाड़ी शामिल किए जाने चाहिए जो खेल के तीनों फ़ॉरमेट में खेलने में दक्ष हों।"

विनोद राय का कहना है कि धोनी और कोहली A+ ग्रेड को ऐसी कैटेगरी के तौर पर जारी रखना चाहते हैं जिससे लोगों को ये पता चले कि टीम इंडिया के टॉप परफ़ॉर्मर कौन हैं।

विनोद राय धोनी और कोहली की केमिस्ट्री से भी ख़ासे प्रभावित हैं। उन्होंने बताया, "धोनी और कोहली की आपसी समझदारी कमाल की है। वे दोनों एक दूसरे का बेहद आदर करते हैं, एक तरफ़ क्रिकेट में धोनी की चतुराई के विराट कायल हैं तो दूसरी तरफ़ एक खिलाड़ी के तौर पर विराट ने जो हासिल किया है, धोनी उसकी कद्र करते हैं।"

विराट कोहली ने विनोद राय से ये भी कहा है कि सीमित ओवरों के गेम में धोनी का विकल्प फ़िलहाल कोई नहीं है।

विनोद राय ने कहा, "विराट को ये लगता है कि आज धोनी जितना फुर्तीला विकेटकीपर कोई नहीं है. क्रिकेट में धोनी का लंबा तज़ुर्बा भी विराट के लिए एक बड़ी ताकत है. जहां तक ये सवाल कि उनमें कितना क्रिकेट बचा है, ये केवल समय और उनका परफ़ॉर्मेंस बताएगा।"
 
नंबर 1 विकेटकीपर हैं धोनी

वर्तमान में खेल रहे विकेटकीपरों में सबसे ज्यादा शिकार धोनी के नाम दर्ज हैं।धोनी ने अभी तक कुल 383 खिलाड़ियों को आउट किया है. इसमें 283 कैच और 100 स्टंपिंग शामिल हैं। वहीं 90 टेस्ट में उन्होंने 294 जबकि 77 टी20 मैचों में 66 खिलाड़ियों को आउट किया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top