होम चुनाव आयोग का खुला चैलेंज कहा EVM को हैक करके दिखाओ

चुनाव आयोग का खुला चैलेंज कहा EVM को हैक करके दिखाओ

चुनाव आयोग का खुला चैलेंज कहा EVM को हैक करके दिखाओ

चुनाव आयोग का खुला चैलेंज कहा EVM को हैक करके दिखाओ

नई दिल्‍ली. भारतीय चुनाव आयोग ने खुद की सफाई देते अब राजनीतिक पार्टियों तकनीकी विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों को खुला चैलेंज देते हुए कहा कि मई की पहले सप्‍ताह में वो साबित करके दिखाएं कि EVM में छेड़छाड़ की जा सकती है।

चुनाव आयोग धृतराष्‍ट्र बन गया -
यूपी में भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुत से जीत हासिल करने के बाद से पूरे देश में EVM से छेड़खानी का मुद्दा चर्चा में है। श्रीनगर लोकसभा सीट और 9 विधानसभा सीटों पर कल खत्म हुए उप चुनावों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर EVM में गड़बड़ी के मुद्दे को जोरशोर से उठाया था। केजरीवाल ने कहा है कि EVM में बहुत शातिर तरीके से गड़बड़ी की जा रही है और चुनाव आयोग धृतराष्‍ट्र बन गया है।

EVM का सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग कोड बदला गया -
केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बनकर अपने बेटे दुर्योधन (BJP) को साम दाम दंड भेद करके सत्ता में पहुंचाना चाहता है। अपनी बात को मजबूती से रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं भी इंजीनियर हूं IIT से पढ़ा हूं। यह गड़बड़ी नहीं मशीन से छेड़छाड़ है। केजरीवाल ने कहा कि EVM में इस तरह से कोडिंग की गई है कि बटन कोई भी दबाओ वोट BJP को ही जाता है। दिल्‍ली में एमसीडी चुनाव के लिए भी राजस्‍थान से मशीनें मंगवाई जा रही हैं। केजरीवाल ने कहा कि इन जो मशीनें आ रही हैं उनमें पहले ही गड़बड़ी साबित हो चुकी है। उन्‍होंने दावा किया कि EVM का सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग कोड बदला गया है।

हालांकि अब चुनाव आयोग का खुला चैलेंज देते हुए कहा है कि कोई भी राजनीतिक पार्टियों तकनीकी विशेषज्ञ और वैज्ञानिक मई की पहले सप्‍ताह में वो साबित करके दिखाएं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top