होम रिवर फ्रंट में अनियमितता के चलते इंजीनियर को किया बर्खास्त

सियासत

रिवर फ्रंट में अनियमितता के चलते इंजीनियर को किया बर्खास्त

रिवर फ्रंट में अनियमितता के चलते इंजीनियर को किया बर्खास्त

रिवर फ्रंट में अनियमितता के चलते इंजीनियर को किया बर्खास्त

लखनऊ. गोमती रिवर फ्रंट में अनियमितता को लेकर CM योगी ने सख्त रुख अपनाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असिस्टैंट इंजीनियर अनिल कुमार यादव को गोमती रिवर फ्रंट में अनियमितता को लेकर बर्खास्त कर दिया है। अनिल कुमार यादव पर गोमती रिवर फ्रंट के निर्माण में अनियमितता का आरोप लगा था जिसपर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने हाल ही में गोमती रिवर फ्रंट का मुआयना किया था इस दौरान उन्होंने यहां अधिकारियों के साथ मुलाकात की और रिवर फ्रंट के निर्माण का निरीक्षण किया था इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को यहां हुई फिजूलखर्जी पर फटकार लगाई थी इसके साथ ही उन्होंने 15 दिन के भीतर रिवर फ्रंट की रिपोर्ट मांगी थी जिसके बाद उन्होंने यह सख्त कार्रवाई की है। जिसके बाद इस रिपोर्ट के आते ही मुख्यमंत्री ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अनिल कुमार यादव को सस्पेंड कर दिया है। गोमती रिवर फ्रंट के लिए प्रस्तावित तकरीबन 1600 करोड़ रुपए में से 1500 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं लेकिन अभी भी 40 फीसदी कार्य बाकी है जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इस प्रोजेक्ट की जांच बैठाई थी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के 20 IAS अधिकारियों का तबादला भी दिया है। वहीं मृत्युंजय कुमार नारायण मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है। जिन IAS अधिकारियों का तबादला किया गया है उसमें से नवनीत सहगल अनीता सिंह डिंपल पर्मा रामा रमण को अभी तक कोई भी तैनाती नहीं मिल पायी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top