होम कोर्ट दिया आदेश, राम रहीम की संपत्ति से करो हिंसा के नुकसान की भरपाई

कोर्ट दिया आदेश, राम रहीम की संपत्ति से करो हिंसा के नुकसान की भरपाई

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा, पंजाब सहित दिल्ली के बॉर्डर से सटे इलाकों में हिंसा की खबरों के बीच हाई कोर्ट ने और सख्त रवैया अपनाया है। कोर्ट ने कहा कि हिंसा की वजह से हुए नुकसान की भरपाई डेरा की संपत्तियों से की जाएगी।

कोर्ट दिया आदेश, राम रहीम की संपत्ति से करो हिंसा के नुकसान की भरपाई

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा, पंजाब सहित दिल्ली के बॉर्डर से सटे इलाकों में हिंसा की खबरों के बीच हाई कोर्ट ने और सख्त रवैया अपनाया  है। कोर्ट ने कहा कि हिंसा की वजह से हुए नुकसान की भरपाई डेरा की संपत्तियों से की जाएगी। कोर्ट ने डेरा की संपत्ति की मूल्यांकन का आदेश भी दे दिया है।

गौरतलब है कि बलात्कार के मामले में गुरमीत राम रहीम के दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा में भारी हिंसा और आगजनी हुई है, जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत और 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट शुरू से इस मसले पर सख्त रहा है। शुक्रवार को फैसले से पहले ही कोर्ट ने कह दिया था कि जरूरत पड़ने पर सुरक्षाबल हथियार का इस्तेमाल कर सकते हैं। हाई कोर्ट ने पंचकूला में डेरा समर्थकों के जुटने पर भी पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए हिंसा की स्थिति में चंडीगढ़ के डीजीपी को बर्खास्त किए जाने की चेतावनी दी थी। राम रहीम पर फैसले के बाद अब तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा की खबर है, जिसमें 100 से अधिक गाड़िय़ों को आग के हवाला कर दिया गया है।

डेरा समर्थक उपद्रवियों ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी गाड़ी में आग लगा दी। साथ ही डीटीसी बस में भी आग लगाई गई है। इसके अलावा श्रीगंगानगर, पंचकूला, उत्तर प्रदेश के लोनी सहित कई इलाकों नें आगजनी हुई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top