होम UP: मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी! योगी सरकार बढ़ाने जा रही है मजदूरी, जानें पूरी खबर

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी! योगी सरकार बढ़ाने जा रही है मजदूरी, जानें पूरी खबर

मनरेगा मजदूरों के लिए एक खुशखबरी आयी है। योगी सरकार प्रदेश के मनरेगा मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र से सिफारिश भी की है।

UP: मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी! योगी सरकार बढ़ाने जा रही है मजदूरी, जानें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के मनरेगा मजदूरों के लिए एक खुशखबरी आयी है। यूपी की योगी सरकार मनरेगा मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने जा रही है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र से सिफारिश भी की है। इसी के साथ ब्लॉक प्रमुखों को भी कई अधिकार देने की सिफारिशें सीएम योगी के सामने रखीं जाएंगी।जाएंगी।

मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी! योगी सरकार बढ़ाने जा रही है मजदूरी-

यूपी सरकार ब्लॉक प्रमुखों के अधिकार बढ़ाने की तैयारी में है। प्रदेश सरकार ने मनरेगा मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश भी की है। इस बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पंचायतीराज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह और ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह को शामिल करते हुए दोनों विभागाों के वरिष्ठ अधिकारियों की एक कमेटी बनाई है। ये कमेटी जल्द ही ब्लाक प्रमुखों के अधिकार बढ़ाने के बारे में अपनी रिपोर्ट तैयार कर सीएम के सामने पेश करेगी।

ब्लॉक प्रमुखों को दिए जाएंगे वित्तीय अधिकार-

ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ये कमेटी ब्लाक प्रमुखों के पुराने अधिकार किए जाने और कुछ नए अधिकार उन्हें देने के लिए अपनी संस्तुति देगी। मंत्री ने बताया कि विकास खंड मुख्यालय के कर्मचारियों पर भी ब्लॉक प्रमुखों का कोई नियंत्रण नहीं है। इसके अलावा ब्लॉक प्रमुखों को वित्तीय अधिकार बढ़ाने पर भी कमेटी विचार करेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top