होम # योगीराज - गुंडे पर ताबड़तोड़ चल रही पुलिस की गोलियां, 420 एनकाउंटर, 1106 अरेस्ट

उत्तर प्रदेश

# योगीराज - गुंडे पर ताबड़तोड़ चल रही पुलिस की गोलियां, 420 एनकाउंटर, 1106 अरेस्ट

उ. प्र. की कमान संभालने के बाद से CM योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अपराध को कम करने के तमाम दावे किए हैं, उन्होंने सरकार में आने के बाद कहा था कि हमारी सरकार आने के बाद या तो अपराधी प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे वरना उन्हें उनकी सही जगह पर पहुंचा दिया जाएगा।

# योगीराज - गुंडे पर ताबड़तोड़ चल रही पुलिस की गोलियां, 420 एनकाउंटर, 1106 अरेस्ट

लखनऊ. उ. प्र. की कमान संभालने के बाद से CM योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अपराध को कम करने के तमाम दावे किए हैं, उन्होंने सरकार में आने के बाद कहा था कि हमारी सरकार आने के बाद या तो अपराधी प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे वरना उन्हें उनकी सही जगह पर पहुंचा दिया जाएगा। ऐसे में पिछले 6 महीने के भीतर प्रदेश पुलिस की अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई पर नजर डालें तो यह इस बात की तस्दीक करते हैं कि अपराधियों पर पुलिस का रुख काफी सख्त है।

6 महीने में 15 कुख्यात हुए ढेर-

UP सरकार की ओर से पुलिस की कार्रवाई का आंकड़ा जारी किया गया है, यह आकड़ा 20 मार्च 2017 से 14 सितंबर 2017 के बीच का है। इस आंकड़े के अनुसार इस अवधि में कुल 420 एनकाउंटर किए गए हैं, जबकि 1106 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एनकाउंटर में ढेर होने वालों में कई मोस्ट वांटेड अपराधी भी शामिल थे जिनके नाम पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था, साथ ही कई ऐसे अपराधी भी थे जिन पर NSA और गैंगस्टर एक्ट लगा था।

ऑपरेशन्स के दौरान 88 पुलिसकर्मी घायल-

पिछले 6 महीने के भीतर पुलिस की मुठभेड़ में कुल 15 अपराधियों को पुलिस ने मार गिराया है, जबकि इन एनकाउंटर में 84 अपराधी घायल हुए हैं। आंकड़ों पर नजर डालें तो मेरठ में सबसे ज्यादा एनकाउंटर किए गए हैं। अकेले मेरठ में 193 एनकाउंटर किए गए हैं, जबकि लखनऊ में कुल 7 मुठभेड़ हई हैं। अपराधियों के खिलाफ इ तमाम कार्रवाईयों में 88 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

वहीं UP पुलिस ने जिन 1106 अपराधियो को गिरफ्तार किया है उसमें से 868 अपराधी ऐसे हैं जिन पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था। CM योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर से 13 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही अपराधियों के साथ पुलिस की दो मुठभेड़ भी हुई है। अलग-अलग एनकाउंटर में मारे गए अपराधियों में मोस्ट वांटेड अपराधी सुनील शर्मा, जयहिंद यादव, रामजी, सुजीत सिंह, कासिम आदि नाम शामिल है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top