होम लालू ने PM मोदी को लिखा पत्र

बिहार

लालू ने PM मोदी को लिखा पत्र

पूर्व रेलमंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेलवे की माली हालत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में लालू प्रसाद ने भारतीय रेल को गंभीर संकट की ओर धकेलने के लिए केन्द्र की बीजेपी सरकार की जमकर आलोचना की है।

लालू ने PM मोदी को लिखा पत्र

पूर्व रेलमंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेलवे की माली हालत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में लालू प्रसाद ने भारतीय रेल को गंभीर संकट की ओर धकेलने के लिए केन्द्र की बीजेपी सरकार की जमकर आलोचना की है। रेलवे की तुलना जर्सी गाय से करते हुए लालू ने कहा कि इस गाय की सेहत इस वक्त सही नहीं है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार न तो इस गाय का दूध निकाल सकी न ही इसकी सेवा कर सकी। यह बीमार हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में पूर्व रेल मंत्री ने रेलवे द्वारा की गई हाल की दो गलत नीतिगत पहल का उल्लेख किया है।

पत्र में लालू ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और जापान की जेआईसीए जैसे वित्तीय संस्थानों से 40 अरब डॉलर उधार लेने के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर अंधाधुंध कर्ज उठाना आत्मघाती हो सकता है। क्योंकि यह धन बुलेट ट्रेन जैसी धन पीने वाली परियोजनाओं पर लगाया जाना है जो लाभकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यह और भी खतरनाक है जबकि भारतीय रेल को अपने रोजमर्रा के खर्च के लिए पर्याप्त आमदनी नहीं हो रही है।

प्रसाद ने कहा, दूसरा मुद्दा रेलवे द्वारा लागत कम करने और निजीकरण आदि के लिए गठित समितियों का है। ऐसी पहल से रेल कर्मचारियों का मनोबल बुरी तरह से प्रभावित है। उन्होंने रेलवे की तुलना जर्सी गाय से करते हुए कहा कि इस गाय की सेहत इस समय अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा, आपकी (मोदी) सरकार न तो इस गाय का दूध निकाल सकी न ही इसकी सेवा कर सकी। यह बीमार हो गई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top