उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ के नाम पर लगी मुहर - होंगे UP के नए CM

योगी आदित्यनाथ के नाम पर लगी मुहर - होंगे UP के नए CM

योगी आदित्यनाथ के नाम पर लगी मुहर - होंगे UP के नए CM

Photo

नई दिल्ली. UP में BJP की बंपर जीत के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर पार्टी आलाकमान की तलाश आज पूरी हो गई है। योगी आदित्यनाथ UP के नए CM होंगे। BJP विधायक दल की बैठक के बाद सूबे के नए CM का ऐलान किया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा हैं कि केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डिप्टी CM बनाया जा सकता है।

लखनऊ में विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव किया गया। जिसे विधायक दल की बैठक में मुहर लगा दी गई। इससे पहले योगी आदित्यनाथ लखनऊ पहुंचे जहां वेंकैया नायडू केशव प्रसाद मौर्य समेत बड़े नेताओं के साथ उनकी बैठक हुई। इसके बाद योगी आदित्यनाथ विधायक दल की बैठक में पहुंचे। जहां उनके नाम का प्रस्ताव रखा गया। आखिरकार विधायकों ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। माना जा रहा है कि UP की नई सरकार में दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं। केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा का नाम डिप्टी CM के तौर पर देखा जा रहा है।

UP के अगले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही होंगे। इसका फैसला हो चुका है। हालांकि विधायक दल की बैठक से पहले ही जब योगी आदित्यनाथ लखनऊ पहुंचे तो उनके नाम के नारे लगने शुरु हो गए थे। देश में मोदी प्रदेश में योगी का नारा योगी आदित्यनाथ के समर्थकों ने लगाने शुरू किया है। इससे पहले शनिवार सुबह लखनऊ में BJP सांसद योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ था। आदित्यनाथ के समर्थकों ने लखनऊ में इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की थी कि योगी आदित्यनाथ को UP का अगला मुख्यमंत्री बनाया जाए। वहीं योगी आदित्यनाथ को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया था। उन्हें चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली बुलाया गया। जहां उनके नाम पर आखिरी फैसला लिया गया। इस तरह से योगी आदित्यनाथ UP के नए CM बनें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top