शिक्षा

बाल क्रिकेटरों का हुनर देख रोमांचित हुए दर्शक

बाल क्रिकेटरों का हुनर देख रोमांचित हुए दर्शक

बाल क्रिकेटरों का हुनर देख रोमांचित हुए दर्शक

Photo

लखनऊ, 25 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की मेजबानी में सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट के अन्तर्गत आज दूसरे दिन 6 ट्वेन्टी-ट्वेन्टी मैच खेले गये, जिनमें तीन मैच सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर और तीन मैच पार्थ रिपब्लिक ग्राउण्ड में खेले गये। विदित हो कि सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन 24 से 28 अक्टूबर तक किया जा रहा है जिसमें देशभर से 9 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। क्रिकेट मैचों का आयोजन सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड, मल्टी एक्टिविटी सेंटर, एल.डी.ए. कालोनी एवं पार्थ रिपब्लिक ग्राउण्ड में किया जा रहा है।
    टूर्नामेन्ट के दूसरे दिन का पहला मैच यूपी एवं उत्तराखंड रीजन एवं तमिलनाडु रीजन के मध्य सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर खेला गया। तमिलनाडु की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 119 रनों का स्कोर बनाया। यूपी एवं उत्तराखंड रीजन की ओर गेंदबाजी करते हुए पारस ने 4 ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट झटके तो वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु की ओर से मुरूहापन से 50 गेंदों में 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें दो चौके और दो गगनचुंबी छक्के शामिल थे। इसके जवाब में यूपी एवं उत्तराखंड की टीम ने मात्र 17.2 ओवरों में 122 रन बनाकर बड़ी आसानी से 5 विकेट से मैच जीत लिया।   यूपी एवं उत्तराखंड रीजन के कप्तान सुजल ने सर्वाधिक 41 रनों का योगदान दिया।
    सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर दूसरा मैच कर्नाटक एवं आन्ध्र प्रदेश के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 154 रनों का स्कोर बनाया। इसके जवाब में आन्ध्र प्रदेश व तेलंगाना की टीम ने मात्र 12 ओवरों में ही 159 रन बनाकर मैच जीत लिया। आन्ध्र प्रदेश की ओर से सलामी जोड़ी शशि नायडू एवं जुबेर शेख ने धुँआधार बल्लेबाजी करते हुए क्रमशः 83 और 61 रन बनाये और बिना एक भी विकेट खोये अपनी टीम को जीत दिला दी। जहाँ एक ओर शशि नायडू ने 40 गेदों की आतिशी पारी के दौरान 9 चौके और 5 छक्के लगाये तो वहीं दूसरी ओर जुबेर शेख ने 34 गेंदों में 6 चौक और 5 छक्के लगाये। इसके अलावा, तीसरा मैच यूपी एवं उत्तराखंड रीजन एवं नार्थ-वेस्ट रीजन के बीच खेला गया।
    इसके अलावा, पार्थ रिपब्लिक ग्राउण्ड पर भी आज तीन मैच खेले गये। इस मैदान पर नार्थ इण्डिया एवं बिहार के बीच मुकाबला देखने को मिला, जिसमें बिहार की टीम ने नार्थ इण्डिया को 29 रनों से हराया। इस मैच में बिहार की टीम ने 20 ओवरों में 154 रन बनाये जबकि इसके जवाब में नार्थ इण्डिया की टीम 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी। बिहार के खिलाड़ी हर्ष कुमार को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। इसके अलावा, आज नार्थ-वेस्ट इण्डिया एवं उड़ीसा के बीच तथा महाराष्ट्र एवं उड़ीसा के बीच भी मैच खेला गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top