शिक्षा

अमेरिका में आयोजित ग्लोबल यंग लीडर्स कान्फ्रेन्सहेतु सी.एम.एस. छात्र चयनित

अमेरिका में आयोजित ग्लोबल यंग लीडर्स कान्फ्रेन्सहेतु सी.एम.एस. छात्र चयनित

अमेरिका में आयोजित ग्लोबल यंग लीडर्स कान्फ्रेन्सहेतु सी.एम.एस. छात्र चयनित

Photo

लखनऊ, 25 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) का कक्षा-11 का छात्र विनायक पटेल अमेरिका में आयोजित ग्लोबल यंग लीडर्स कान्फ्रेन्स (जी.वाई.एल.सी.) में ‘ग्लोबल स्काॅलर’ के रूप में अपने विद्यालय एवं देश का प्रतिनिधित्व करेगा। यह सम्मेलन अमेरिका के वाशिंगटन डी.सी. एवं न्यूयार्क शहरों में आयोजित किया जायेगा। इस प्रतिष्ठित सम्मेलन हेतु विनायक का चयन दुनिया भर के शीर्ष छात्रों के समूह में से किया गया है जो कि लखनऊ के लिए गर्व का विषय है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के इस प्रतिभाशाली छात्र का चयन उसकी शैक्षणिक उत्कृष्टता एवं नेतृत्व क्षमता के कारण किया गया है। ग्लोबल यंग लीडर्स कान्फ्रेन्स में विश्व के अनेक देशों के प्रतिनिधि छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं, जिसके अन्तर्गत छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करने, रणनीतियाँ बनाने, विभिन्न संस्कृतियों एवं पृष्ठभूमि से रूबरू होने एवं वैश्विक दृष्टिकोण का विकास करने का अवसर प्राप्त होगा।

            श्री शर्मा ने बताया कि सम्मेलन के दौरान विनायक को अमेरिकी राजधानी में स्थित विभिन्न देशों के दूतावासों का दौरा करने का मौका मिलेगा। वह दुनिया के विभिन्न मौजूदा मुद्दों पर कार्यशालाओं में भी शामिल होंगे। विनायक यूनिवर्सिटी आॅफ पेनसिल्वेनिया, फिलाडेल्फिया भी जाएंगे। वह संयुक्त राष्ट्र के अध्यक्ष से मिलेंगे और नीतिगत प्रस्तावों, वाद-विवाद मुद्दों का मसौदा तैयार करेंगे और यू.एन. मुख्यालय में अन्य प्रतिभागियों के साथ प्रस्ताव पारित करने का काम करेंगे।

            श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को वैश्विक दृष्टिकोण से परिपूर्ण करने हेतु जोरदार प्रयास कर रहा है जिसकी बदौलत सी.एम.एस. छात्र राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सकें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top