भ्रष्टाचार

UPSSSC पेपर लीक मामला में STF ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

UPSSSC पेपर लीक मामला में STF ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

UPSSSC पेपर लीक मामला में STF ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

Photo

लखनऊ। उत्तर-प्रदेश में रविवार को होने वाली नलकूप चालक के 3210 पदों पर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक करने वाले गिरोह का STF ने पर्दाफाश कर दिया है। यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनमें 5 अभ्यर्थी व 6 प्रश्न पत्र आउट कराकर नकल कराने वाले लोग भी शामिल हैं। STF ने इन अभ्युक्तों को मेरठ ढूंढ निकाला है।

बता दें कि 2016 में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नलकूप चालक के लिए 3210 पदों पर भर्ती शुरू की थी। रविवार को 8 जिलों में इस भर्ती के लिए दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। लेकिन, शनिवार की देर रात इस भर्ती की लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पेपर आउट होने का सूचना मिलते ही आयोग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन परीक्षा को निरस्त करने का फैसला किया। आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि परीक्षा की दूसरी तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

UP स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मेरठ से 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनमें 5 अभ्यर्थी व 6 प्रश्न पत्र आउट कराकर नकल कराने वाले लोग शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपियों के पास से दर्जनों मोबाइल फोन, प्रवेश पत्र, लगभग 15 लाख कैश और अन्य डाक्यूमेंट्स भी बरामद हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह गिरोह हर स्टूडेंट्स से परीक्षा पास कराने के एवज में 6 से 7 लाख रुपये की वसूली कर रहा था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top