उत्तर प्रदेश

ऐश्वर्या सुसाइड मामला, यूनिवर्सिटी के निदेशक और चौकी इंचार्ज गिरफ्तार

ऐश्वर्या सुसाइड मामला, यूनिवर्सिटी के निदेशक और चौकी इंचार्ज गिरफ्तार

ऐश्वर्या सुसाइड मामला, यूनिवर्सिटी के निदेशक और चौकी इंचार्ज गिरफ्तार

Photo

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में छेड़छाड़ से परेशान होकर बीसीए की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूनिवर्सिटी की विभागाध्‍यक्ष, चौकी इंचार्ज और एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दूसरा छात्र अभी फरार है। पुलिस ने फरार छात्र पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

इंसाफ दिलाने के सड़क पर उतरे थे छात्र 

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्‍वविद्यालय में बीसीए सेकेंड ईयर की छात्रा ऐश्‍वर्या को इन्साफ दिलाने के लिए यूनिवर्सिटी के छात्र सड़क पर उतर आए थे। डॉ दिनेश चंद्र शर्मा ने बताया कि उनकी बेटी ऐश्वर्या कानपुर यूनिवर्सिटी में बीसीए सेकेंड ईयर में पढ़ाई कर रही थी। इसी कॉलेज में बीसीए सेकेंड ईयर में पढ़ने वाला अनिकेत दीक्षित और बीसीए थर्ड ईयर के छात्र अनिकेत पांडेय दोस्ती करने के लिए उनकी बेटी को परेशान कर रहे थे। दोनों आरोपी छात्र ऐश्वर्या को क्लास के बाहर रास्ता रोककर खड़े हो जाते और उसे जबरदस्ती अश्लील गाने सुनाते। जब उनकी बेटी ने इसका विरोध किया, तो आरोपियों ने उसके साथ छेड़छाड़, गाली गलौज और अश्लील कमेंट करना शुरू कर दिया। और जब छात्रा ने इसी साल यूनिवर्सिटी के निदेशक और विभागाध्‍यक्ष डा0 ममता तिवारी को पूरे मामले की लिखित में शिकायत की थी। डॉ. ममता तिवारी ने ऐश्वर्या पर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया था। साथ ही छात्रा को सस्पेंड करने की धमकी भी दी।

पुलिस से की थी शिकायत

 छात्रा के पिता ने बताया कि एचओडी और दोनों शोहदे छात्रों के खिलाफ कल्याणपुर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। चौकी इंचार्ज अजय मिश्रा ने छात्रा पर दबाव बनाया कि वो शोहदों से समझौता करके कुछ नाच गाना दिखा दे वरना उसे झूठे केस में फॅसा कर उल्टा जेल भेज दिया जायगा। दो माह तक जिल्लत भरी जिन्दगी जीने के बाद ऐश्वर्या ने दो अप्रैल को फॉसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top