होम अमेरिका धोखाधखड़ी करने वाला मित्र है : विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ

विदेश

अमेरिका धोखाधखड़ी करने वाला मित्र है : विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ खुलकर आंतवाद को पनाह देने का आरोप लगाया और उसको दी जाने वाली आर्थिक मदद को रोकने का ऐलान किया उसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध बिगड़ते नजर आ रहे हैं।

अमेरिका धोखाधखड़ी करने वाला मित्र है : विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ खुलकर आंतवाद को पनाह देने का आरोप लगाया और उसको दी जाने वाली आर्थिक मदद को रोकने का ऐलान किया उसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध बिगड़ते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अमेरिका धोखाधखड़ी करने वाला मित्र रहा है।

खत्म करो संबंध
वहीं विपक्षी दल के नेता इमरान खान ने कहा कि अब पाकिस्तान को अमेरिका के साथ संबंध को खत्म कर लेना चाहिए। इसके अलावा पाकिस्तान को संवेदनशील इलाकों में अमेरिका की खुफिया व कूटनीतिक उपस्थिति को भी पाकिस्तान को खत्म करना चाहिए।



ट्रंप ने किया था हमला
आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर पाकिस्तान ने अमेरिका को अब तक सिर्फ मूर्ख ही बनाया है, इस बारे में राष्ट्रपति ने ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि पिछले 15 सालों में अमेरिका ने 33 बिलियन डॉलर पाकिस्तान को देकर बेवकूफी की है, उसने कभी भी हमारी सही से मदद नहीं की, उल्टा वो हमें सिर्फ झूठ और धोखा देता है, जिन आतंकियों का हम अफगानिस्तान में पीछा करते हैं उन्हें वो अपनी जमीन पर पनाह देता है, वो नफरत और आतंक की फसल उगा रहा है।


हम जवाब देंगे
ट्रंप के बयान के बाद ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि हम अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के ट्ववीट पर इंशाअल्लाह जल्द जवाब देंगे...हम विश्व को सच्चाई बताएंगे, हमने ट्रंप प्रशासन को बता दिया है कि हम उसके लिए अब कुछ नहीं करेंगे क्योंकि इसका कोई महत्व नहीं है। वहीं ट्रंप के ट्वीट के बाद अमेरिका ने संयुक्त राज्य अमेरिका ने पाकिस्तान को 255 मिलियन डॉलर (1,624 करोड़ रुपए) की सैन्य सहायता निलंबित कर दी थी।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top