बॉलीवुड

1968 की तस्वीर शेयर कर अमिताभ बच्चन ने कहा मुझे क्यों किया गया था रिजेक्ट

1968 की तस्वीर शेयर कर अमिताभ बच्चन ने कहा मुझे क्यों किया गया था रिजेक्ट

1968 की तस्वीर शेयर कर अमिताभ बच्चन ने कहा मुझे क्यों किया गया था रिजेक्ट

Photo

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'फिल्मों में नौकरी के लिए मेरी एप्लीकेशन तस्वीर... 1986... कोई आश्चर्य नहीं कि मुझे रिजेक्ट कर दिया गया था।' जब अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में कदम रखा तब वहां गुडलुकिंग हीरो का जलवा हुआ करता था। शशि कपूर, राजेश खन्ना जैसे एक्टर्स के बीच अमिताभ की लंबी हाईट भी कोई कमाल नहीं दिखा सकी थी। अमिताभ बच्चन ने अपना नया जॉब एप्लीकेशन भी तैयार किया था। कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण जैसी लंबी एक्ट्रेसेस के लिए एक्टरों की कमी की खबर पर अमिताभ ने अपना नाम आगे किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, 'जॉब एप्लीकेशन: अमिताभ बच्चन, जन्मतिथि: 11.10.1942, उम्र: 76, फिल्मों में 49 सालों का अनुभव, लगभग 200 फिल्मों में एक्टिंग, हिंदी बोल लेता हूं, हाईट: 6'2, उपलब्ध, आपको कभी हाईट की प्रॉब्लम नहीं होगी।'

'सात हिंदुस्तानी' में मिला था पहला रोल

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मृणाल सेन की नेशनल अवॉर्ड फिल्म 'भुवन शोम' से की थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी आवाज दी थी। एक एक्टर के तौर पर उनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' थी जिसमें 6 और हीरो भी थे। अमिताभ ने 30 की उम्र तक कई फिल्में लेकिन कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई। 'आनंद' फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाले अमिताभ को असल पहचान 'जंजीर' फिल्म ने दिलवाई। इसके बाद से ही उन्हें एंग्री यंग मैन बुलाया जाने लगा।

जल्द आएंगी अमिताभ की ये फिल्में

अभी की बात करें तो अमिताभ बच्चन जल्द ही ऋषि कपूर के साथ '102 नॉट आउट' फिल्म में नजर आएंगे, जिसमें वो ऋषि के पिता की भूमिका में हैं। इसके बाद अमिताभ आमिर खान और फातिमा सना शेख के साथ 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में दिखेंगे। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में भी अमिताभ बच्चन अहम भूमिका में हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top