सियासत

चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, इस BJP मंत्री ने थामा कांग्रेस का हांथ

चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, इस BJP मंत्री ने थामा कांग्रेस का हांथ

चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, इस BJP मंत्री ने थामा कांग्रेस का हांथ

Photo

राजस्थान में दिसंबर महीने में चुनाव होना है. चुनाव से पहले वसुंधरा राजे और भाजपा को बड़ा झटका लगा है. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस का हांथ थाम लिया है. मानवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजदूगी में पार्टी में शामिल हुए है. राहुल गांधी ने उनका पार्टी में स्वागत किया है। 

मानवेंद्र सिंह ने हाल ही में बाड़मेर के पचपदरा में स्वाभिमान रैली की थी. वहां उन्होंने ‘कमल का फूल, बड़ी भूल’ कहते हुए बीजेपी से अपना रास्ता अलग कर लिया था. दरअसल, मानवेंद्र की बीजेपी के प्रादेशिक नेतृत्व और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से लंबे समय से खटपट चल रही थी। 

मानवेंद्र के संबंध बीजेपी के साथ 2014 में ही खट्टे हो गए थे, जब पार्टी ने उनके पिता और पूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह को टिकट देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद जसवंत सिंह निर्दलीय चुनाव लड़े और बीजेपी के उम्मीदवार से हार गए थे। 

बता दें कि राजस्थान में मानवेन्द्र सिंह का राजपूत वोटों पर अच्छी खासी पकड़ है. अगर मानवेन्द्र भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाते है तो भाजपा के हांतों से राजपूत वोटरों के खिसकने का डर है। 

वहीं राजस्थान भाजपा नेताओं का मानना है कि मानवेन्द्र के जाने से भाजपा में कोई भी असर नहीं पड़ेगा. संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने संवाददाताओं से कहा-‘‘ मानवेंद्र सिंह का यह राजनीतिक रूप से गलत फैसला है जिसका बीजेपी पर कोई असर नहीं होगा. राजपूत मतदाता बीजेपी के साथ रहे हैं और बीजेपी के ही साथ रहेंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top