अंतर्राष्ट्रीय

नवाज शरीफ के घर के पास हुआ बड़ा धमाका, 8 की मौत, 20 घायल

नवाज शरीफ के घर के पास हुआ बड़ा धमाका, 8 की मौत, 20 घायल

नवाज शरीफ के घर के पास हुआ बड़ा धमाका, 8 की मौत, 20 घायल

Photo

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लाहौर स्थित घर के पास बड़ा बम विस्फोट हुआ है, जिसमे चार पुलिसकर्मियों सहित 8 लोगों की मौत हो गई है। यह विस्फोट नवाज शरीफ के घर से महज एक किलोमीटर दूर हुआ है। जिस वक्त यह धमाका हुआ उस वक्त घटनास्थल पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम चल रहा था। रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने बताया कि विस्फोट में सात लोग मारे गए हैं, साथ ही 20 लोग घायल हो गए हैं, जिसमे सात पुलिसकर्मी हैं और 4 पुलिसवालों की हालत गंभीर है।

घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स के करीब अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लाहौर पुलिस उपायुक्त डॉक्टर हैदर अशरफ ने बताया कि मारे गए लोगों मेमं तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं, कुछ पुलिसकर्मियों की हालत काफी गंभीर है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह धमाका आत्मघाती हमला था या फिर किसी प्लांटेड डिवाइस के जरिए यह धमाका कराया गया है। धमाके काफी शक्तिशाली था, इसकी आवाज कई किलोमीटर तक लोगों ने सुनी थी।

आपको बता दें कि इससे पहले नवाज शरीफ के उपर एक कार्यक्रम के दौरान जूता फेंका गया था। नवाज पर जिस समय यह जूता फेंका गया उस वक्त यहां काफी लोग मौजूद थे, इसी दौरान उनपर जूता फेंका गया जोकि नवाज शरीफ के कान के पास जाकर लगा। इसके बाद जूता फेंकने वाला व्यक्ति मंच पर खड़ा होकर जमकर नारेबाजी करने लगा। जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। घटना के बाद भी नवाज शरीफ ने अपना भाषण फिर से शुरू किया। पुलिस के अनुसार जूता फेंकने वाला व्यक्ति मुनव्वर था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top