अपराध

PayTM के मालिक को ब्‍लैकमेल कर 20 करोड़ रु. की मांगी फिरौती, उनकी सेक्रेटरी ही निकली मास्‍टरमाइंड

PayTM के मालिक को ब्‍लैकमेल कर 20 करोड़ रु. की मांगी फिरौती, उनकी सेक्रेटरी ही निकली मास्‍टरमाइंड

PayTM के मालिक को ब्‍लैकमेल कर 20 करोड़ रु. की मांगी फिरौती, उनकी सेक्रेटरी ही निकली मास्‍टरमाइंड

Photo

भारतीय कंपनी PayTM के फाउंडर विजय शेखर शर्मा को ब्‍लैकमेल करने के आरोप में PayTM के ही तीन स्‍टाफ को गिरफ्तार किया गया है। विजय शेखर शर्मा की सेक्रेटरी ही इस ब्‍लैकमेलिंग की मास्‍टरमाइंड है। इन लोगों ने विजय का डाटा हासिल कर लिया और उसके बदले उनसे 20 करोड़ रुपए देने को कहा। यहां तक की पैसे नहीं मिलने पर डाटा लीक करने की भी धमकी दी। आइए जानते हैं संक्षेप में पूरा प्रकरण- 

थाईलैण्‍ड से ब्‍लैकमेलर का आया कॉल - 

विजय शर्मा ने नोएडा के SP से से यह शिकायत की थी कि उन्‍हें कोई ब्‍लैकमेल कर रहा है। उन्‍होंने बताया कि 20 सितंबर को जब वे जापान में थे, उसी समय उनके पास थाइलैण्‍ड के एक नंबर से ब्‍लैकमेल का कॉल आया। ब्‍लैकमेलर ने यह दावा किया विजय शर्मा के निजी डाटा उसके पास है। इसके बदले उन्‍हें 20 करोड़ देने होंगे। ब्‍लैकमेलर ने यह भी कहा कि यदि पैसे नहीं दिए तो पर्सनल डाटा को सार्वजनिक कर दिया जाएगा, जिससे विजय शर्मा की छवि खराब हो जाएगी।

ब्‍लैकमेलर ने ही अपराधियों का कर दिया खुलासा -

ब्‍लैकमेलर ने यह तक कहा कि उसके पास ये डाटा कंपनी के ही ए‍डमिन विभाग में काम करने वाले राहुल और देवेंद्र से मिली है। ब्‍लैकमेलर ने यह तक बताया कि पर्सनल डाटा की जानकारी कंपनी में सेक्रेटरी सोनिया से मिली है। जिसमें मिलने वाली राशि का 10 प्रतिशत राहुल और देवेंद्र को दिया जाएगा।

अपराधी को पकड़ने के लिए चतुरायी से किया काम -

PayTM के मालिक विजय शर्मा ने बताया कि ब्‍लैकमेलर को यकीन दिलाने के लिए उन्‍होंने उनके बताए गए खाते में 2 लाख रुपए ट्रांसफर भी कर दिए, ताकि उन्‍हें सबूतों के साथ रंगे हाथ पकड़ा जा सके। शिकायत मिलने पर नोएडा पुलिस कंपनी के सेक्‍टर पांच स्थित ऑफिस पहुंची और तीनों आरोपियों सेक्रेटरी सोनिया, राहुल और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

सोनिया ही साजिश की निकली मास्‍टरमाइंड -

पुलिस के अनुसार इस पूरी साजिश की मास्‍टरमाइंड सोनिया है। उसे इलेक्‍ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से पकड़ा गया। तीनों आरोपी नोएडा ऑफिस में काम करते हैं। एक चौथा अधिकारी भी इसमें शामिल है जो कि फरार है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top