होम रेलवे में नॉन टेक्निकल भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी

नौकरियां

रेलवे में नॉन टेक्निकल भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी

रेलवे में नॉन टेक्निकल भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी

रेलवे में नॉन टेक्निकल भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी


बेरोजगारों के लिए नौकरी का यह सुनेहरा मौका मिलने वाला है क्योकि रेलवे में एक बार फिर से बंपर वैकेंसी आने वाली है। होली के बाद मार्च महीने में ही यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। इस भर्ती में तकनीकी योग्यताओं की बिलकुल जरूरत नहीं है यानी आईटीआई आदि की योग्यता नहीं मांगी जाएगी। जो युवा रेलवे की मौजूदा 90 हजार भर्ती में तकनीकी योग्यता ना होने के कारण आवेदन नहीं कर सके हैं, उनके लिए यह सुनहरा मौका होगा। क्योंकि रेलवे नॉन टेक्निकल भर्ती के तहत बंपर वैकेंसी लेकर आ रहा है।

मार्च में शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया
नई भर्ती में 12वीं व स्नातक युवा आवेदन कर सकते है। इसमें टिकट कलेक्टर व गार्ड जैसे लोकप्रिय पद शामिल है। इस भर्ती का मार्च महीने में नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा  और लगभग 6000 पद इस भर्ती से भरे जाएंगे। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि देश के सभी रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से यह परीक्षा भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी और यह भर्ती मौजूदा 90 हजार भर्ती से अलग होगी।

किन पदों के लिए होगी भर्ती 
रेलवे की आने वाली 6 हजार पदों पर भर्ती में कई लोकप्रिय पद शामिल है। इसमें सबसे बढ़िया पद टिकट कलेक्टर का है। इसके अलावा बुकिंग क्लर्क पूछताछ व रिजर्वेशन क्लर्क रेलवे अस्पताल में फार्मासिस्ट समेत कई पद शामिल रहेंगे। इसी भर्ती के तहत ग्रुप सी के पद भरे जाएंगे। भर्ती से संबंधित जानकारी व विज्ञप्ति जल्द ही रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट समेत भर्ती बोर्डों की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top