राष्ट्रीय

#आंध्र प्रदेश, "स्टैच्यू ऑफ यूनिटी" से भी बड़ा बनेगा हमारा विधानसभा भवन : CM चंद्रबाबू नायडू

#आंध्र प्रदेश, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी बड़ा बनेगा हमारा विधानसभा भवन : CM चंद्रबाबू नायडू

#आंध्र प्रदेश, "स्टैच्यू ऑफ यूनिटी" से भी बड़ा बनेगा हमारा विधानसभा भवन : CM चंद्रबाबू नायडू

Photo

आन्ध्र प्रदेश। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया है ​कि- वह प्रदेश की राजधानी अमरावती में विधानसभा बिल्डिंग बनाने जा रहे हैं जो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी 68 मीटर ज्यादा ऊंची होगी।

मोदी सरकार द्वारा सरदार सरोवर बांध से 3.2 किलोमीटर की दूरी पर नर्मदा नदी के टापू पर बनाए गए सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा की ऊंचाई 182 मीटर है। यह विधानसभा भवन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी बड़ा होगा।

 जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने विधानसभा की इमारत के नक्शे को तकरीबन फाइनल कर दिया है और इसे जल्द ही प्रदेश सरकार द्वारा यूके की कंपनी को सौंपा जाएगा। यह नई बिल्डिंग तीन मंजिला होगी और इसके उपर एक टॉवर बनवाया जाएगा, जिसकी उंचाई 250 मी. होगी।

राज्य मंत्री पी नारायण ने कहा कि नायडू द्वारा प्रस्तावित विधानसभा भवन का ढांचा किसी उल्टे लिली के फूल जैसा लगेगा। इसमें दो गैलरीज होंगी जिसमें एक की लंबाई 80 मीटर तो वहीं दूसरी की लंबाई 250 मीटर होगी। यहां से अमरावती शहर की झलक देखने को मिलेगी। सीआरडीए अधिकारियों को टेंडर का ड्रॉफ्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

बता दें कि नायडू ने उस समय यह घोषणा की है जब स्टैचू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या में 201 मीटर ऊंची भगवान राम की प्रतिमा बनाने का दावा किया है। यही नहीं कर्नाटक सरकार ने ऐलान किया है कि वह 125 फीट ऊंची मां कावेरी की मूर्ति बनवाएगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top