युवाशिक्षा

पढ़ाई के साथ खेलकूद जरूरी क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास : उपेन्द्र तिवारी

पढ़ाई के साथ खेलकूद जरूरी क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास : उपेन्द्र तिवारी

पढ़ाई के साथ खेलकूद जरूरी क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास : उपेन्द्र तिवारी

Photo

लखनऊ, 27 सितम्बरः सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड शाखा में चार दिवसीय द्वितीय नेशनल सी.आई.एस.सी.ई. क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन सी.एम.एस. कानपुर रोड में किया जा रहा है। काउन्सिल फाॅर द इण्डियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सी.आई.एस.सी.ई.) के तत्वावधान में 27 से 30 सितम्बर 2019 तक सी.एम.एस. कानपुर रोड शाखा में आयोजित इस प्रतियोगिता में देश भर के सी.आई.एस.सी.ई. स्कूलों के छात्र भाग लेंगे। इस क्रिकेट टूर्नामेन्ट का भव्य उद्घाटन आज प्रातः मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश के खेल मंत्री श्री उपेन्द्र तिवारी ने किया। इस अवसर पर सी.एम.एस. के संस्थापक तथा प्रख्यात् शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी व डा. (श्रीमती) भारती गांधी, डा. जी. इमेनुएल, चेयरमैन, सी.आई.एस.सी.ई., श्री रिचर्ड एलिस, एजुकेशन आॅफिसर एवं आॅब्जर्वर आॅफ द अण्डर-19 सी.आई.एस.सी.ई. क्रिकेट टूर्नामेन्ट, नई दिल्ली, श्री कार्तिकेयन रवि, स्पाॅटर आॅफ द्वितीय नेशनल अण्डर-19 सी.आई.एस.सी.ई., क्रिकेट टूर्नामेन्ट, नई दिल्ली तथा सी.एम.एस. कानपुर रोड शाखा की वरिष्ठ प्रधानाचार्या डा. विनीता कामरान आदि उपस्थित थे। सी.एम.एस. कानपुर रोड शाखा के छात्रों ने उपस्थित अथितियों एवं टीमों के सम्मान में रंगारंग शिक्षात्मक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी।

            मुख्य अतिथि, खेल मंत्री, उत्तर प्रदेश श्री उपेन्द्र तिवारी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी भाग लेना आवश्यक है क्योंकि खेलकूद से बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहता है, वे अनुशासन का पाठ सीखते हैं तथा उनमें टीम भावना का विकास होता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है अतः यह क्रिकेट टूर्नामेन्ट छात्रों के बहुमुखी विकास में सहायक होगा, श्री तिवारी ने कहा।

            श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद तथा अन्य एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज के लिए भी प्रेरित करता रहता है और इसके लिए खेलकूद की प्रतियोगितायें भी आयोजित की जाती है।

           

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top