युवाशिक्षा

बैडमिन्टन एवं साॅकर प्रतियोगिताओं में सी.एम.एस. के बाल खिलाड़ियों का दबदबा

बैडमिन्टन एवं साॅकर प्रतियोगिताओं में सी.एम.एस. के बाल खिलाड़ियों का दबदबा

बैडमिन्टन एवं साॅकर प्रतियोगिताओं में सी.एम.एस. के बाल खिलाड़ियों का दबदबा

Photo

लखनऊ, 20 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आर.डी.एस.ओ. कैम्पस द्वारा आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय खेल ओलम्पियाड ‘एक्सपो-2019’ के दूसरे दिन आज देश-विदेश के खिलाड़ियों ने ट्रैक एण्ड फील्ड, कराटे, साॅकर एवं बैडमिन्टन प्रतियोगिताओं में अपनी खेल प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। जहाँ एक ओर देश-विदेश के बाल खिलाड़ियों ने ट्रैक एण्ड फील्ड प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहराया तो वहीं दूसरी ओर सी.एम.एस. के तेज धावकों ने भी कई पदक अपनी झोली में डालकर अपना सिक्का जमाया। इसी प्रकार कराटे, साॅकर एवं बैडमिन्टन प्रतियोगिताओं में पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा अपने चरम पर रही। ज्ञातव्य हो कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय खेल ओलम्पियाड ‘एक्सपो-2019’ में देश-विदेश से पधारे 500 से अधिक खिलाड़ी सर्वाधिक पदकों के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। एक्सपो-2019 के अन्तर्गत ट्रैक एण्ड फील्ड प्रतियोगिताएं आर.डी.एस.ओ. स्टेडियम, मानक नगर में, बैडमिन्टन प्रतियोगिताएं आर.डी.एस.ओ. बैडमिन्टल हाॅल में, कराटे प्रतियोगिताएं सी.एम.एस. कानपुर रोड आॅडिटोरियम में एवं साॅकर प्रतियोगिता सी.एम.एस. कानपुर रोड स्थित ‘जय जगत पार्क’ में आयोजित की जा रही हैं।

            ‘एक्सपो-2019’ के अन्तर्गत आज आर.डी.एस.ओ. बैडमिन्टल हाॅल में आयोजित बैडमिन्टन प्रतियोगिता में सी.एम.एस. के बाल खिलाड़ी छाये रहे। बालकों की अण्डर-18 एकल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में सी.एम.एस. लव हाउस के वेदांश जोशी ने सी.एम.एस. यूनिटी हाउस के अमन यादव को 21-7, 21-9 से हराया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में भी सी.एम.एस. होप हाउस के अथर्व पी सिंह ने सी.एम.एस. पीस हाउस के अनन्त आनन्द को 21-13, 21-16 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले वेदांश जोशी ने सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के अर्थम को एवं अनन्त आनन्द ने कैथड्रल स्कूल, लखनऊ के पारस हरवानी को क्वार्टर फाइनल मैचों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। इसी प्रकार बालकों की अण्डर-18 युगल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में सी.एम.एस. लव हाउस के हेमन्त तिवारी एवं माधवमणि तिवारी की जोड़ी ने सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के राज पाण्डेय एवं अर्थम को 19-21, 21-14 एवं 21-12 से हराया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में सी.एम.एस. यूनिटी हाउस के शिवांश पसीजा एवं अभय की जोड़ी ने कैथड्रल स्कूल, लखनऊ के अर्चित तिवारी एवं मानस कान्त को 19-21, 21-9 एवं 21-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बालकों की अण्डर-14 एकल प्रतियोगिता में सी.एम.एस. पीस हाउस के प्रभजोत सिंह एवं सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के शिवेन्द्र सिंह ने फाइनल में जगह बनाई जबकि युगल मुकाबलों में सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के शिवेन्द्र सिंह एवं तनय श्रीवास्तव की जोड़ी ने सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया।

            इसी प्रकार, बालिकाओं की अण्डर-18 एकल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में सी.एम.एस. लव हाउस की श्रेया यादव ने कैथड्रल स्कूल, लखनऊ की आयुषी रावत को 21-6, 21-4 से हराया एवं युगल मुकाबले के फाइनल मैच में भी सी.एम.एस. लव हाउस की श्रेया यादव व सिमरन नरेश की जोड़ी ने कैथड्रल स्कूल, लखनऊ की सौम्या मेहता एवं आयुषी पाण्डेय की जोड़ी को 21-5, 21-8 से हराया। बालिकाओं की अण्डर-14 एकल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच में सी.एम.एस. यूनिटी हाउस की विजोमिनी सिंह ने फाइनल में जगह बनाई तो वहीं दूसरी ओर युगल मुकाबलों में सी.एम.एस. लव हाउस की अनिका चैधरी व मैथाली टंडन ने एवं सी.एम.एस. यूनिटी हाउस की विजोमिनी सिंह एवं एंजल यादव की टीम ने फाइनल में जगह बनाई।

            सी.एम.एस. कानपुर रोड स्थित ‘जय जगत पार्क’ में आयोजित साॅकर प्रतियोगिताओं में पुष्पासदन बोर्डिंग हाई स्कूल, नेपाल ने मान्टफोर्ट इण्टर कालेज, लखनऊ को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई तो वहीं दूसरी ओर सी.एम.एस. यूनिटी हाउस की टीम ने फेमिसिसा, दक्षिण अफ्रीका को कांटे के मैच में 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। इसी प्रकार सी.एम.एस. पीस हाउस की टीम ने जयपुरिया स्कूल, आलमबाग, लखनऊ की टीम को 8-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि जयपुरिया स्कूल, गोमती नगर की टीम ने सी.एम.एस. होप हाउस को 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top