युवाशिक्षा

‘लाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित होंगी डा. भारती गाँधी

‘लाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित होंगी डा. भारती गाँधी

‘लाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित होंगी डा. भारती गाँधी

Photo

लखनऊ, 18 नवम्बर। प्रख्यात शिक्षाविद् एवं सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सी.एम.एस.) की संस्थापिका-निदेशिका डा. (श्रीमती) भारती गाँधी ब्रिटिश संसद के हाउस आॅफ काॅमन्स में आयोजित हो रहे ‘एक्सीलेन्स इन स्कूल एजूकेशन अवार्ड-2019’ में प्रतिभाग हेतु लंदन रवाना हो गई, जहाँ उन्हें शैक्षिक क्षेत्र में अतुलनीय योगदान हेतु ‘लाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से नवाजा जायेगा। यह सम्मान समारोह शैक्षिक क्षेत्र में कार्यरत संस्था ‘इन्टेलीजेन्ट माइन्ड ट्रस्ट’ के तत्वावधान में 20 नवम्बर को ब्रिटिश संसद के हाउस आॅफ काॅमन्स में आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर भारत एवं ब्रिटेन, दोनों देशों की, शिक्षा, साहित्य, राजनीति, पत्रकारिता व अन्य क्षेत्रों की तमाम ख्यातिप्राप्त हस्तियाँ उपस्थित रहेंगी।

            सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि लंदन रवानगी के वक्त सी.एम.एस. शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने अमौसी एअरपोर्ट पर डा. भारती गाँधी को फूल-मालाओं से लाद दिया और अत्यन्त सफल यात्रा हेतु हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डा. गाँधी ने कहा कि लंदन की यात्रा इस मायने में महत्वपूर्ण है कि इससे भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण एवं सर्वांगीण विकास के प्रयासों को और मजबूती मिलेगी। हमारा प्रयास है कि विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य हेतु विश्व में एकता, शान्ति, सहयोग व सौहार्द के वातावरण बनें।

            श्री शर्मा ने बताया कि शिक्षा, सामाजिकता एवं महिला सशक्तीकरण की सशक्त हस्ताक्षर डा. भारती गाँधी को लंदन में सम्मानित किया जाना न सिर्फ सी.एम.एस. परिवार के लिए अपितु लखनऊवासियों के लिए गर्व का विषय है। आप विगत 60 वर्षों से बालक/बालिकाओं के व्यक्तित्व विकास व सामाजिक उत्थान में सतत् संलग्न है एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के प्रति आपका समर्पण एवं संघर्ष सर्वविदित है। आप भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण एवं सर्वांगीण विकास कर समाज का आदर्श नागरिक बनाने हेतु सतत् प्रयासरत है। आपके मार्गदर्शन में सिटी मोन्टेसरी स्कूल शिक्षा में उच्च आदर्शों का समावेश करके भावी पीढ़ी को ‘टोटल क्वालिटी परसन’ बनाने का कर्तव्य निभा रहा है।

            श्री शर्मा ने बताया कि शिक्षा, सामाजिकता व महिलाओं के उत्थान में डा. भारती गाँधी ने अतुलनीय योगदान  दिया है एवं विभिन्न विषयों पर आपकी कई पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में की गई उत्कृष्ट सेवाओं के लिए आपको देश में एवं विदेशों में अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top