युवाशिक्षा

सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर कैम्पस के छात्रों ने हर्षोल्लास से मनाया ‘फैमिली यूनिटी डे’

सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर कैम्पस के छात्रों ने हर्षोल्लास से मनाया ‘फैमिली यूनिटी डे’

सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर कैम्पस के छात्रों ने हर्षोल्लास से मनाया ‘फैमिली यूनिटी डे’

Photo

लखनऊ, 14 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) के छात्रों ने आज विद्यालय के सजे-धजे प्रांगण में बड़े उल्लास व उमंग के साथ ‘फैमिली यूनिटी डे’ समारोह मनाया एवं अपनी बाल सुलभ प्रतिभा से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए विभिन्न प्रकार के रोचक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसके माध्यम से छात्रों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। पेपर टियरिंग एण्ड पेस्टिंग, फैन्सी ड्रेस, कलरिंग, वेजीटेबल प्रिन्टिंग, एलोक्यूशन एण्ड रेसीटेशन आदि विभिन्न कार्यक्रमों में छात्रों की रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतिभा देखते ही बनती थी। समारोह में छात्रों के अभिभावकों ने भी जोरदार भागीदारी दर्ज कराई और जमकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

            ‘फैमिली यूनिटी डे’ समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना से हुआ। समारोह में जहाँ एक ओर विद्यालय के छात्रों ने अपनी कला का जादू बिखेरकर अभिभावकों के रूप में उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया वहीं दूसरी अभिभावकों ने भी तालियां बजाकर नन्हें कलाकारों का खूब उत्साहवर्धन किया। अभिभावकों ने बच्चों से उनकी कलाकृतियों के बारे में रोचक प्रश्न पूछकर उनके मनमोहक उत्तरों का खूब आनन्द लिया। बच्चे ने बड़े ही आत्मविश्वास एवं प्रभावशाली ढंग से अभिभावकों के प्रश्नों के उत्तर दिये। बच्चों द्वारा अंग्रेजी में धाराप्रवाह ढंग से अभिव्यक्ति की क्षमता ने सभी को मंत्रमुग्ध किया।

            इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. में ऐसे प्रयास किये जा रहे है कि बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा का विकास हो एवं प्रत्येक बालक जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सर्वोत्कृष्टता अर्जित करे। छात्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है अपितु उनमें अथाह प्रतिभा व मेधात्व छात्रों में भरा पड़ा है। हमें भावी पीढ़ी को सही रास्ता दिखाने की जरूरत है, जिसमें जीवन मूल्यों व संस्कारों का समावेश हो। सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती दीपाली गौतम ने कहा कि सी.एम.एस. बालकों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें चुस्त एवं संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति के लिए ईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए प्रयत्नशील है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top