युवाशिक्षा

सी.एम.एस. छात्रा ने जीता नेशनल लेविल स्काॅलरशिप प्रोग्रोम ‘टाईम्स स्काॅलर्स-2019’

सी.एम.एस. छात्रा ने जीता नेशनल लेविल स्काॅलरशिप प्रोग्रोम ‘टाईम्स स्काॅलर्स-2019’

सी.एम.एस. छात्रा ने जीता नेशनल लेविल स्काॅलरशिप प्रोग्रोम ‘टाईम्स स्काॅलर्स-2019’

Photo

लखनऊ, 15 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन की कक्षा 10 की मेधावी छात्रा अपहिता सिंह ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतिष्ठित ‘टाईम्स स्काॅलर्स-2019’ प्रतियोगिता जीतकर विद्यालय का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है। अनहिता इस प्रतिष्ठित स्काॅलरशिप को जीतने वाली लखनऊ से इकलौती छात्रा है तथापि देश भर से चयनित (कक्षा 10 व 11 के) कुल 100 विजेता छात्रों में से एक है।

            सी.एम.एस. की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने स्काॅलरशिप प्रोग्राम के अन्तर्गत छः प्रैक्टिस टेस्ट, दो पाॅवरप्वाइन्ट प्रजेन्टेशन, एक फाइनल आॅन लाइन टेस्ट एवं साक्षात्कार के दो दौर के उपरान्त अपनी सफलता का परचम लहराया है। इस अभूतपूर्व सफलता हेतु अनाहिता को आगामी मार्च माह में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में एक डेल लैपटाॅप के साथ बेनेट यूनिवर्सिटी में प्रवेश हेतु आमन्त्रण पत्र प्रदान किया जायेगा, जहां स्नातक समारोह में एक डेल लैपटाॅप के साथ बेनेट यूनिवर्सिटी में प्रवेश हेतु आमंत्रण पत्र प्रदान किया जायेगा, जहाँ स्नातक स्तर की उच्च शिक्षा के प्रथम वर्ष में उसे 100 प्रतिशत स्काॅलरशिप मिलेगी।

            विदित हो कि इस प्रतिष्ठित स्काॅलरशिप प्रोग्राम हेतु देश भर से 3,06,307 छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जो कि कक्षा 10 से 12 तक छात्रों में पढ़ने की आदत को प्रोत्साहित करने एवं समाज, पर्यावरण तथा वैश्विक घटनाओं की समग्र जानकारी को बढ़ावा देकर उन्हें समाज का आदर्श नागरिक बनाता है।

            अनहिता सी.एम.एस. के कैम्ब्रिज सेक्शन (अन्तर्राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (सी.ए.आई.ई.) से सम्बद्ध लखनऊ का एकमात्र सेकेण्डरी स्कूल) की छात्रा है। इसके अलावा, वह अपने विद्यालय की हेड गर्ल, स्कूल मैगजीन ‘द ब्रिज’ की एडीटर, बुक क्लब की प्रेसीडेन्ट एवं विद्यालय के डिबेटिंग क्लब की सक्रिय प्रतिभागी भी है।

            सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने अनहिता की अभूतपूर्व सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे हार्दिक बधाई दी है और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top