राज्यउत्तर प्रदेश

कैम्ब्रिज बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. छात्रा टॉपर

     कैम्ब्रिज बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. छात्रा टॉपर

कैम्ब्रिज बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. छात्रा टॉपर

Photo

लखनऊ, 2 जून। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा अनहिता सिंह ने अभी हाल ही में घोषित हुए इण्टरनेशनल जनरल सार्टिफिकेट आॅफ सेकेण्डरी एजूकेशन (कैम्ब्रिज बोर्ड) परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर स्कूल टाॅपर का खिताब अर्जित किया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अनहिता ने सात ।’ ग्रेड एवं तीन । ग्रेड अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। कैम्ब्रिज पाठ्यक्रम में आई.जी.सी.एस.ई. परीक्षा कक्षा-10 की बोर्ड परीक्षा के ही समकक्ष है। इस अभूतपूर्व सफलपा पर अनहिता ने कहा कि मुझे अच्छे रिजल्ट की उम्मीद तो थी परन्तु सात ।’ ग्रेड एवं तीन । ग्रेड के बारे में सोचा नहीं था। यह निश्चित रूप से बहुत आश्वस्त करने वाला है और मैं इससे बहुत खुश हूँ।

               अनहिता शुरू से ही अत्यन्त प्रतिभाशाली छात्रा रही है। पढ़ाई में उसकी गहन रूचि ने उसे कई पुरस्कार दिलाये हैं। वह इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट में अंग्रेजी परीक्षा में तीन बार राष्ट्रीय टाॅपर रह चुकी है वर्ष 2018 में 100 प्रतिशत अंको के साथ वल्र्ड टाॅपर रह चुकी है। इसके अलावा, वर्ष 2019 में प्रतिष्ठित टाइम्स स्कालर्स स्काॅलरशिप हेतु चयनित 200 छात्रों में अनहिता भी शामिल थी। अनहिता अपने स्कूल की हेड गर्ल है एवं कैम्ब्रिज सेक्शन के इन हाउस प्रकाशन ‘द ब्रिजेज’ की एडिटर भी है। आश्चर्यजनक रूप से, अनहिता को दर्शकों से भरा हुआ सभागार अथवा पुस्तकालय का शान्त वातावरण अपने घर जैसा ही लगता है।

               अनहिता के माता-पिता डा. अचल सिंह एवं श्रीमती मोनिका सिंह को अपनी प्रतिभाशाली पुत्री पर बेहद गर्व है। वे कहते हैं कि हमें न सिर्फ उसके शानदार परीक्षा परिणाम पर गर्व है बल्कि इसे प्राप्त करने के प्रयास में उसके व्यक्तित्व का जो विकास हुआ है, वह भी सराहनीय है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि हमें अनहिता की उपलब्धि पर वहुत गर्व है।  हमें इस बात की भी खुशी है कि कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल असेसमेन्ट एजूकेशन (सी.ए.आई.ई.) से सम्बद्धता के कारण हमें लखनऊ के छात्रों को एक भिन्न प्रकार की शिक्षा उपलब्ध कराने में मदद मिली है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top