युवाशिक्षा

सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस द्वारा साँस्कृतिक ओलम्पियाड ‘सेलेस्टा-2020’ का ऑनलाइन आयोजन 16 अगस्त से

सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस द्वारा साँस्कृतिक ओलम्पियाड ‘सेलेस्टा-2020’ का ऑनलाइन आयोजन 16 अगस्त से

सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस द्वारा साँस्कृतिक ओलम्पियाड ‘सेलेस्टा-2020’ का ऑनलाइन आयोजन 16 अगस्त से

Photo

लखनऊ, 8 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय साँस्कृतिक ओलम्पियाड ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ का आयोजन आगामी 16 से 19 अगस्त तक आॅनलाइन किया जा रहा है, जिसमें देश-विदेश के प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र विभिन्न रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं में आॅनलाइन प्रतिभाग कर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे, साथ ही साथ मानवीय एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण से भरपूर विश्व समाज की झलक दिखलायेंगे। इस साँस्कृतिक ओलम्पियाड का उद्देश्य संगीत व कला के माध्यम से किशोर व युवा पीढ़ी की बहुमुखी प्रतिभा का विकास करना है ताकि उच्च चारित्रिक गुणों से सुसज्जित भावी पीढी मानवता के उज्जवल पक्षों का संधान कर सके। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ का भव्य आॅनलाइन उद्घाटन 16 अगस्त, रविवार को प्रातः 11.30 बजे होगा।

                श्री शर्मा ने बताया कि ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ की सभी प्रतियोगिताएं आॅनलाइन आयोजित की जायेंगी, जिनमें ट्रेडीशनल फाॅक डान्स, इन्स्ट्रूमेन्टल म्यूजिक, सोलो सिंगिंग, मास्क डिजाइनिंग, सेलेस्टा गाॅट टैलेन्ट, जिंगल, फ्री-स्टाइल/हिप हाॅप डांसिग, स्टैण्ड-अप काॅमेडी एवं पोएट्री रेसीटेशन आदि प्रमुख हैं। विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र का चयन निर्णायक मंडल के निर्णय एवं प्रतिभागी छात्र के पक्ष में आॅनलाइन वोटिंग के आधार पर होगा। श्री शर्मा ने बताया कि प्रत्येक प्रतियोगिता हेतु प्रतिभागी छात्रों की प्रवष्टियों/वीडियो को आमन्त्रित किया गया है तथापि जिसमें प्रत्येक प्रतियोगिता के 10 फाइनलिस्ट प्रतिभागियों का वीडियो 12 अगस्त, बुधवार को अपरान्हः 4.00 बजे दर्शकों के अवलोकनार्थ सी.एम.एस. की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा, जिसके उपरान्त दर्शकगण सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी के पक्ष में वोट कर सकेंगे। वोटिंग लाइन 15 अगस्त, शनिवार को दोपहर 12.00 बजे सी.एम.एस. वेबसाइट www.cmseducation.org/celesta पर खुलेंगी। विभिन्न प्रतियोगिताओं के 10 फाइनलिस्ट प्रतिभागियों को आॅनलाइन सजीव प्रदर्शन के माध्यम से प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलेगा।

                श्री शर्मा ने बताया कि ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2020’ की संयोजिका एवं सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति कश्यप एवं सह-संयोजिका व प्रधानाचार्या श्रीमती शिवानी सिंह ने अपने संदेश में कहा है कि ‘सेलेस्टा’ जीवन के सौन्दर्य का उत्सव है और इस अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पियाड में देश-विदेश के छात्र संस्कृति व सभ्यता की विभिन्नताओं में एकता का प्रदर्शन करते हैं। यह ओलम्पियाड युवा प्रतिभाओं को स्वस्थ गायन, नृत्य व कला का एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच प्रदान करता है जिसके माध्यम से भावी संगीतज्ञों व कलाकारों को विभिन्न प्रतियोगिताओं द्वारा प्रतिभा विकास का सुअवसर प्राप्त होगा।

                श्री शर्मा ने आगे कहा कि सी.एम.एस. अलीगंज कैम्पस का यह अनूठा प्रयास है जब एक ही मंच पर विभिन्न देशों की संस्कृतियों की झलक देखने को मिलगी और अनेकता में एकता का अनूठा दृश्य उपस्थित होगा। यही वह भावना है जो सारी दुनिया को एक सूत्र में जोड़ने में सहायक होगी। इस ओलम्पियाड के माध्यम से सी.एम.एस. बच्चों को एकता, सहिष्णुता और शान्ति की शिक्षा प्रदान कर रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top