युवाशिक्षा

सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में धूमधाम से मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

   सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में धूमधाम से मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में धूमधाम से मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

Photo

लखनऊ, 16 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की पूर्व छात्रा मेजर श्वेता पाण्डेय ने 74वें स्वतन्त्रता दिवस के पावन अवसर पर ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के झंडारोहण कार्यक्रम में अहम भूमिका निभाकर सी.एम.एस. परिवार के साथ ही लखनऊ व प्रदेश का गौरव बढ़ाया। इस अवसर पर अपने संदेश में सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि सी.एम.एस. छात्रा की इस गौरवान्वित उपलब्धि पर सारे सी.एम.एस. परिवार में खुशी की लहर है और सी.एम.एस. का प्रत्येक कार्यकर्ता स्वयं को गौरवान्वित अनुभव कर रहा है। विदित हो कि इससे पहले जून माह में मेजर श्वेता पाण्डेय रूस में विक्ट्री डे परेड के अवसर पर भारत की तीनों सैन्य टुकड़ियों का नेतृत्व कर देश का नाम रोशन किया था।

                सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के सभी 18 कैम्पसों में बड़ी धूमधाम व उत्साह से स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया। मुख्य समारोह सी.एम.एस. प्रधान कार्यालय पर सम्पन्न हुआ। सी.एम.एस. हेड अफिस के सचिव श्री एस के वर्मा ने प्रधान कार्यालय में ध्वजारोहड़ किया और इस दौरान श्री नितिन सक्सेना, हेड, ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट और सी.एम.एसत्र ट्रांसपोर्ट के हेड, श्री तलाल मुजादीदी भी उपस्थित रहे। इसके उपरान्त आॅनलाइन समारोह में सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सी.एम.एस. के सभी शिक्षकों व कार्यकर्ताओं को स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक होने के नाते हमारा यह दायित्व है कि हम भावी पीढ़ी को समाज का एक आदर्श नागरिक बनाये, साथ ही, पर्यावरण संवर्धन, जल संरक्षण व ऊर्जा संरक्षण आदि विषयों पर सामाजिक जागरूकता भी जगायें।

                श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं ने भी अपने-अपने विद्यालय कैम्पस पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस में देशभक्ति से ओतप्रोत साँस्कृतिक-शिक्षात्मक कार्यक्रम आॅनलाइन आयोजित किये गये, जिसके अन्तर्गत देशभक्ति से ओतप्रोत लघुनाटिका, नृत्य व संगीत, अंताक्षरी, भाषण, वाद-विवाद, फैन्सी ड्रेस आदि कार्यक्रमों में छात्रों ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग कर बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। श्री शर्मा ने कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को देशहित व विश्वहित का चिंतन दे रहा है और इस पुनीत दायित्व को विद्यालय के शिक्षक बड़ी जिम्मेदारी से निभा रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top